उत्तराखंड : परिजनों ने की शादी तय, फिर किया शारीरिक शोषण और कर दिया इंकार

उत्तराखंड में शादी झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का ताजा मामला सामने आया है। मामला उधमसिंह नगर के खटीमा का है जहां एक युवती ने आरोपित युवक और उसके माता-पिता समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपी की तलाश पुलिस कर रही है।

आपको बता दें कि उधमसिंह नगर के खटीमा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की युवती ने पुलिस को शिकायत करते हुए तहरीरदी। युवती ने बताया कि कुटरी पचौरिया गांव के एक युवक ने ढ़ाई साल पहले उसे पसंद किया औऱ शादी के लिए कहा। दोनों परिवारों के बीच शादी भी तय हो गई थी। हालांकि शादी की तारीख तय नहीं हुई थी। इस दौरान आरोपित युवक ने शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए और कई बार शादी के नाम पर उसका शोषण करता रहा। युवती का आरोप है कि अचानक युवक ने शादी करने से मना कर दिया। युवती का आरोप है कि उसके परिजनों ने 7 मार्च को उसकी शादी चोरी छिपे कहीं और कर दी। जिसकी जानकारी उसे किसी अन्य लोगों से मिली।

युवती का आरोप है कि इस मामले में आरोपित के पिता, मौसी और मां भी शामिल है जिन्होंने उसकी चुपके से शादी कहीं और कर दी। युवती ने सभी पर अपमानित करने का आऱोप लगाया है। पीडि़ता ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने इस मामले में आरोपित युवक कुटरी पचौरिया निवासी दीपक शर्मा, पिता प्रकाश चंद्र शर्मा, मां मीना देवी व मौसी लाटी के विरुद्घ धारा 376 व 418 के तहत अभियोग दर्ज कर लिया है। कोतवाल नरेश चौहान ने बताया कि आरोपित युवक को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले की विवेचना एसआई बबीता टम्टा द्वारा की जा रही है। युवती के बयान दर्ज कर व मेडिकल परीक्षण भी कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here