उत्तराखंड: आप का बजली गारंटी कार्ड अभियान शुरू, 70 विधानसभाओं के लिए वाहन रवाना

देहरादून: आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में आज से अपने बिजली गारंटी कार्ड अभियान की शुरूआत कर दी है। आम आदमी पार्टी अपने यूनिक बिजली गारंटी कार्ड अभियान के तहत आप ने उत्तराखंड के 70 विधानसभाओं के लिए गाड़ियां रवाना कीं। ये वाहन लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली का गारंटी कार्ड सौंपेंगे और पार्टी की नीतियों से भी अवगत कराएंगे।

इसके लिए आम आदमी पार्टी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। आप प्रभारी दिनेश मोहनिया और पार्टी के सीनियर लीडर कर्नल अजय कोठियाल ने बताया कि 350 गाड़ियों को सभी विधानसभाओं में भेजा जा रहा है।

लोगों को मुफ्त बिजली देने के लिए वेबसाइट के माध्यम से फ्री बिजली रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। साथ ही टोल फ्री नम्बर भी किया जा रहा है शुरू। जिसके जरिए लोग सीधे पार्टी से जुड़ सकेंगे और किसी भी वक्त फोन कर जानकारी हासिल कर सकेंगे।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले हफ्ते देहरादून में 300 यूनिट फ्री बिजली देने का ऐलान किया था। अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अगर राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो सभी परिवारों को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। वहीं अरविंद केजरीवाल ने पुराने घरेलू बिलों को माफ करने और किसानों को फ्री बिजली का ऐलान भी किया है।

फ्री बिजली के मसले पर राज्य में सियासत भी गर्मा चुकी है। राज्य के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने 100 यूनिट बिजली फ्री देने की बात कही लेकिन बाद में वो इस वादे से मुकर गए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रस्ताव बनाया जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने अब तक एक बार भी फ्री बिजली के मसले पर कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा है। उन्होंने इसपर कैबिनेट में चर्चा करने की बात कही है।

वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत भी राज्य के लोगों को फ्री बिजली देने की बात कह चुके हैं। हरीश रावत ने कहा है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here