उत्तराखंड: महामृत्युंजय महादेव मंदिर में हुआ भव्य आयोजन, भोले के भजनों पर झूमे श्रद्धालु

चमोली: देवीधूरा में महामृत्युंजय महादेव मंदिर में मंदिर समिति की ओर से श्रद्धालुओं के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में स्थानीय महिला मंगल दलों और छात्र-छात्राओं ने भजन और झुमेलों की शानदार प्रस्तुतियां देकर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।

महिला मंगल दल सिमली व सणकोट ने उत्तराखंड की इष्टदेवी नंदा देवी पर बधाण की नंदा भगोती-झुमेला गीत की प्रस्तुति से वातावरण नंदा मय बना दिया। तो सिमली गांव की महिलाओं ने जै जै भोले की चांछडी़ गीत से श्रद्धालुओं को झूमने पर विवश कर दिया। कार्यक्रम में स्थानीय जागर गायक बुद्धि सिंह दानू ने अपने जागीरों से पूरे माहौल को रसमय,भक्तिमय और करुणामय बनाकर जमकर वाह वाही लूटी।

स्कूली छात्र-छात्राओं ने भी तमाम सांस्कृतिक गीतों की प्रस्तुतियां दी।इसी बीच राज्य स्तरीय संस्कृत प्रतियोगिता में जिले में प्रथम स्थान हासिल करने वाली कुमारी बिनीता नेगी ने अपनी संस्कृत प्रतियोगिता का शिव स्त्रोत-नमामीशमिशान निर्वाण रूपम् की प्रस्तुति दी और साथ ही मांगल गान भी गाया। इस उन्होंने दर्शकों और अतिथियों की खूब सराहना की गई।

कोविड गाइडलाइंस के कारण यहां जखोली सैंण परखाल में प्रति वर्ष होने वाला तीन दिवसीय श्रावणी मेला का आयोजन नहीं किया गया।जिसका प्रतीकात्मक रूप से देवधूरा महामृत्युंजय महादेव मंदिर परिसर में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें सिर्फ स्थानीय लोगों को ही प्रतिभाग के लिए अनुमति दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here