उत्तराखंड : अब इस स्कूल में कोरोना की दस्तक, इतने छात्र पॉजिटिव

देहरादून: कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार मामले बढ़ रहे हैं। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान भी अछूते नहीं है। प्रदेश भर के स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं अब सेलाकुई के एक प्राइवेट स्कूल में 8 छात्रों और स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने पर हड़कंप मच गया है।

लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच कई शिक्षण संस्थानों ने ऑनलाइन पढ़ाई और परीक्षाओं की अनुमति देने की मांग की है। इसके साथ ही अभिभावकों ने भी स्कूल बंदी की तारीख आगे बढ़ाने की मांग उठाई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ राजीव दीक्षित के अनुसार, सेलाकुई की एक स्कूल में 8 संक्रमित मिले जिसके बाद उनके संपर्क में आए लोगों के भी टेस्ट करवाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इनको आइसोलेट कर दिया गया है।

कुछ निजी विश्वविद्यालय और कॉलेजों के छात्रों ने डीएम को ज्ञापन देकर मांग उठाई है कि हॉस्टल और कक्षाएं बंद करवाई जाएं। क्योंकि जिले भर में कोरोना तेजी से फैल रहा है। उन्होंने ऑनलाइन कक्षाएं और परीक्षाओं की मांग की है। सरकारी कॉलेजों में भी ऑनलाइन क्लास चलाने की तैयारी है।

नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरिफ खान का कहना है कि जिस तेजी के साथ कोरोनावायरस है। उसे देखते हुए सरकार को 16 जनवरी के बाद भी स्कूल कॉलेज बंद रखने चाहिए। उन्होंने चेताया कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो आंदोलन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here