उत्तराखंड : मिला 16 करोड़ 50 लाख का बजट, इन क्षेत्रों में बनेंगी सड़कें

हल्द्वानी: चुनावी साल में कालाढूंगी और लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग कई सड़कों की सौगात देने जा रही है। पीडब्ल्यूडी 16 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से करीब 62 किलोमीटर की सड़कों का निर्माण करेगा जिसके लिए शासन से बजट की मांग की गई है ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बजट मिलते ही सड़कों का निर्माण शुरू हो जाएगा।

जानकारी देते अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत लालकुआं और कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में आंतरिक और बाहरी सड़कों का निर्माण किया जाना है। जिसके तहत कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में 26 सड़कों के लिए 12 करोड़ रुपये का प्रस्ताव दिया है। लालकुआं विधानसभा क्षेत्र की 13 सड़कों के लिए 4 करोड़ 50 लाख रुपये की डीपीआर तैयार कर शासन को भेजी गयी है।

उम्मीद जताई जा रही है कि शासन से जल्द बजट मिलते ही सड़क का निर्माण शुरू हो जाएगा, अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि योजना के तहत इन सड़कों का कायाकल्प किया जाना है। इसमें आंतरिक और मुख्य सड़कें शामिल हैं। इसके अलावा पिछले वित्तीय वर्ष में जिन सड़कों का निर्माण होना था, उन सड़कों का काम लगभग पूरा हो चुका है। इस वित्तीय वर्ष के लिए बजट मिलते ही सभी सड़कों का कार्य शुरू हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here