यूपी। दोषी साबित होते ही कोर्ट से भागे कैबिनेट मंत्री, पुलिस में तहरीर

UP-Minister-Rakesh-Sachan

आपने मुश्किल से ही ये सुना होगा कि कभी कोई अपराधी कोर्ट में उसके खिलाफ फैसला आने पर कोर्ट से ही भाग जाए। चलिए आपने ये सुना भी होगा लेकिन हमें पक्का यकीन है कि कभी आपने ऐसा नहीं सुना होगा कि किसी राज्य का मंत्री कोर्ट में अपने खिलाफ फैसला आने पर कोर्ट से भाग खड़ा हो। अब सुनिए, ऐसा हुआ है और वाक्या यूपी का है।

उत्तर प्रदेश में कैबिनेट मंत्री हैं राकेश सचान। राकेश सचान पर कोर्ट से सजा होने के बाद पत्रावली लेकर भागने का आरोप लगा है। कोर्ट के पेशकार ने कानपुर के कोतवाली थाना पुलिस में इस संबंध में तहरीर दी है। तहरीर में कोर्ट के आदेश के बाद कोर्ट परिसर से फरार होने का जिक्र किया गया है। तहरीर में लिखा गया कि दोष सिद्ध होने का आदेश होने के बाद कैबिनेट मंत्री राकेश सचान कोर्ट के आदेश की फाइल ही लेकर फरार हो गए। कानपुर की जिला एवं सत्र न्यायालय की ACMM-3 की कोर्ट ने राकेश सचान के खिलाफ 31 साल पुराने मामले में दोषी करार दिया था। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने इस मामले में कहा है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

बड़ी खबर। UKSSSC पेपर लीक में अफसर का नाम आने से खलबली!

बताया जा रहा है कि कोर्ट कुछ ही समय में राकेश सचान को सजा सुनाने वाली थी लेकिन वे फाइल लेकर कोर्ट से गायब हो गए। पुलिस ने 31 साल पहले राकेश सचान के पास से अवैध हथियार बरामद किया था। उनके खिलाफ सशस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। तब से मामला कोर्ट में चल रहा था। दोनों पक्षों की तरफ से बहस होने के बाद कोर्ट ने राकेश सचान को दोषी करार दिया था।

राकेश सचान की कोर्ट से फाइल लेकर फरार होने के बाद विपक्षी समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. सपा के ट्विटर हैंडल को रिट्वीट कर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ से पूछा है कि मुख्यमंत्री बताएं कोर्ट से फरार मंत्री के घर पर बुलडोजर कब चलाएंगे ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here