इंडिगो की उड़ानों पर UAE ने लगाई रोक, RT-PCR नियमों का किया था उल्लंघन

UAE ने एक हफ्ते के लिए इंडिगो की उड़ानों पर रोक लगा दी है। यूएई ने 24 अगस्त तक के लिए इंडिगो की उड़ानों का संचालन सस्पेंड किया है। यह निलंबन मंगलवार से प्रभावी हो गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडिगो बिना RT-PCR टेस्ट वाले यात्रियों के साथ उड़ान भर रहा था। इसलिए संयुक्त अरब अमीरात ने उस पर एक हफ्ते के लिए रोक लगाई।

UAE ने स्थायी निवासियों को देश में प्रवेश करने की अनुमति देने वाले प्रतिबंधों में ढील दी है, लेकिन यात्रियों को प्रस्थान से 48 घंटे पहले RT-PCR टेस्ट और उड़ान से कुछ घंटे पहले हवाई अड्डे पर एक और रैपिड-पीसीआर टेस्ट से गुजरना पड़ता है। रैपिड पीसीआर टेस्ट के निर्देश पांच अगस्त से लागू हुए हैं। इसके अतिरिक्त यात्रियों को यात्रा के लिए यूएई के अधिकारियों से अनुमोदन पत्र की भी आवश्यकता होती है। हवाई अड्डे पर एयरलाइन चेक-इन कर्मचारियों को यात्रियों को अनुमति देने से पहले परीक्षण रिपोर्ट की जांच करने की आवश्यकता होती है। इसके बाद यूएई पहुंचने पर भी दस्तावेजों की जांच की जाती है।

फ्लाइट कैंसिल होने पर यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की। एयरलाइन ने कहा है कि, ‘हमने अपने सभी यात्रियों को सूचित कर दिया है और एक बार परिचालन फिर से शुरू करने के बाद रिफंड या अन्य उड़ानों में आवास के साथ उनका सपोर्ट करेंगे। जून के मुकाबले जुलाई माह में देशभर में 61 फीसदी अधिक यानी 50.07 लाख घरेलू यात्रियों ने हवाई यात्रा की। यह संख्या जून में 31.13 लाख थी। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बताया कि मई में 21.15 लाख लोगों ने और 57.25 लाख लोगों ने अप्रैल के दौरान हवाई यात्रा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here