मसूरी विंटर कार्निवल की तीन साल पुरानी उधारी चुकाई नहीं, नए का उद्घाटन

mussoorie winter carnival

मसूरी में विंटर कार्निवल शुरु हो गया है और धूमधाम से सरकारी तंत्र इसका प्रचार प्रसार कर रहा है। वहीं एक नया खुलासा हुआ है। 2019 में मसूरी कार्निवल कराने वाले ठेकेदार को तीन साल बाद भी पेमेंट नहीं मिली है। यही नहीं, अपुष्ट खबरें हैं कि इस साल भी प्रशासन ने उधारी में ही इस कार्निवल का आयोजन कराया है।

दरअसल इस बात का खुलासा मसूरी कार्निवर का आयोजन कराने वाले ठेकेदार शुभम ने किया। ठेकेदार शिवम अग्रवाल ने अपनी फेसबुक पोस्ट में खुलकर लिखा है। शिवम ने लिखा है कि अपने भुगतान हेतु पिछले 3 वर्षों से प्रशासन के लगातार चक्कर काट काटकर परेशान हो चुका हूं। मसूरी #winterline  #carnival 2019 में सरकारी टेंडर के द्वारा प्राप्त कार्यादेश को संतोषजनक पूर्ण करने होने के उपरांत भी भुगतान के लिए जूते घिस रहा हूँ।

भुगतान भी छोटा नही…लगभग 12 लाख रुपए!! सरकारी अधिकारियों के समक्ष हाथजोडकर भी कोई लाभ नही हुआ। 3 साल से सिर्फ भटक रहा हूँ। 2 दिन पहले ही #DM #देहरादून से मिला। और आज देखता हूं के नया कार्निवल की बैठक कर रहे है बिना पिछला हिसाब किए ही। पीएम के समाधान पोर्टल पर भी इसकी शिकायत की। जो कि यहां #उद्योग निदेशालय में हस्तांतरित कर दी गयी। इस बात को भी लगभग 1 वर्ष के ज्यादा गुजर चुका है। व्यक्तिगत तौर पे चार अलग अलग #जिलाधिकारी से मिल चुका हूं। लेकिन फिर भी कोई समाधान नही।

हैरान करने वाली बात ये भी है कि 2019 में हुए कार्निवल का भुगतान संबंधित ठेकेदार को अभी तक नहीं किया गया है। इस साल के आयोजन की शुरूआत से पहले भी ठेकेदार ने डीएम से मिलकर भुगतान की गुहार लगाई। पर उसका पेमेट किए बगैऱ ही आयोजन शुरू कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here