उत्तराखंड : जलाभिषेक करना चाहता है ये मुस्लिम युवक, इनसे है खतरा

हरिद्वार: हरिद्वार जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां श्यामपुर थानाक्षेत्र के गांव श्यामपुर नोआबाद निवासी सरफराज अंसारी हरिद्वार स्थित कुंडी सोठा महादेव मंदिर में शिवजी का जलाभिषेक करना चाहते हैं। लेकिन, कुछ लोग उनको ऐसा नहीं करने देना चाहते हैं। उन्होंने प्रशासन को पत्र लिखकर अपनी सुरक्षा की मांग की है।

सरफराज काफी समय से सामाजिक सेना नामक एक संगठन से जुड़ा है। संगठन के अध्यक्ष विनोद महाराज ने सरफराज को वरिष्ठ प्रदेश उप प्रमुख बनाया हुआ है। सरफराज ने उपजिलाधिकारी को पत्र देकर बताया कि उनका संगठन समाज को एकजुट करने व जागरूक करने संबंधी कार्यक्रम चलाता है।

इसी कड़ी में वह भगवान शिव की श्रावण पर हरकी पैड़ी से जल भरकर बहारपीली थाना श्यामपुर जिला हरिद्वार स्थित कुण्डी सोठा महादेव मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक करना चाहता है। लेकिन मुस्लिम समाज के कुछ असामाजिक तत्व उसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। सरफराज ने बताया कि उसे उन लोगों से जान-माल का खतरा हो सकता है।

ऐसी स्थिति में समाज को एकता का संदेश देने के उद्देश्य से श्रावण को हरकी पैड़ी से कुण्डी सोटेश्वर महादेव तक ले जाने की अनुमति व सुरक्षा दी जाए। एसडीएम पूरण सिंह राणा ने अनुमति देने के साथ ही श्यामपुर थानाध्यक्ष अनिल चौहान को युवक की सुरक्षा को लेकर ज़रूरी कदम उठाने के आदेश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here