उत्तराखंड : फैक्ट्री में हुई थी लूट और मारपीट, पुलिस ने किया खुलासा


किच्छा: किच्छा कोतवाली पुलिस को 16 जनवरी को निर्माणाधीन फैक्ट्री में बंधक बनाकर लाखों रुपये की लूट मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने लूट का खुलासा करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से पुलिस ने एक तमंचा और लूट का सामान बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक अभी तक इस मामले में अन्य 4 आरोपी फरार चल रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है.

बीती 16 जनवरी को किच्छा कोतवाली क्षेत्र के इंद्रपुर गांव में निर्माणधीन तेल फैक्ट्री में अज्ञात बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी राहुल पुत्र तेजप्रताप निवासी इंद्रपुर और उसके साथी को बंधक बनाकर सरिया, पाइप ड्रिल मशीन और करीब 10 लाख का सामान लूटकर ले गये थे।

एसपी सीटी ममता बोहरा ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए किच्छा कोतवाली टीम को घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज से अहम सुराग हाथ लगे. 22 जनवरी को पुलिस की टीम महाराया रोड पर चेकिंग कर रही थी, तभी मुखबिर ने सूचना दी कि बदमाश कैंटर में माल लादकर रुद्रपुर से आ रहे हैं, जिस पर टीम ने लालपुर क्षेत्र में वाहन रोककर तलाशी ली, तो फैक्ट्री से लूटा हुआ माल बरामद हुआ।

इसके साथ ही पुलिस ने मौके से आरोपी नाहिद (निवासी- इशाहपुर घोटिया धोरा, टांडा), निसार अहमद, आफिस हुसैन, महबूब शाह (निवासी-सैजना, किच्छा), आफताब (निवासी- द्वारिका फेस-2, रुद्रपुर), मोहमद आसिफ (निवास-हजरत नगर, विलासपुर) को मौके से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में सभी आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम देने की बात कबूली है। आरोपियों ने बताया कि 16 जनवरी की रात में तीन लोग फैक्ट्री में घुसे और वहां पर काम कर रहे लोगों को बंधक बना कर फैक्ट्री में रखा सामान उड़ा ले गए। इस दौरान अन्य सभी लोगों ने मिलकर लूट की घटना को अंजाम दिया।

एसपी सिटी ममता बोहरा ने इस लूट का खुलासा करते हुए कहा कि घटना को अंजाम देने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि 4 आरोपी फरार चल रहे हैं. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 28 बंडल सरिया, वेल्डिंग मशीन सहित अन्य कीमती समान और 315 बोर का एक तमंचा बरामद किया है। पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here