उत्तराखंड: लेफ्टिनेंट कर्नल और मेजर के घरों में चोरी, जांच में जुटी पुलिस

देहरादून: अपराधी पुलिस को खुली चुनौती देते नजर आ रहे हैं। राजधानी देहरादून में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। चोरों ने इस बार रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल और मेजर के घर का ताला तोड़कर लाखों का सामान पार कर लिया। पुलिस ने दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं पहला मामला डालनवाला कोतवाली क्षेत्र का है।

पुलिस के अनुसार, न्यू कैंट रोड हाथीबड़कला में रहने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल (रिटायर्ड) परसेवक सिंह ने बताया कि 15 जनवरी को उनकी पत्नी का स्वास्थ्य खराब था। घर में ताला लगातार पत्नी को अस्पताल लग गए थे। शाम को करीब साढ़े पांच बजे घर लौटे तो मुख्य दरवाजे का ताला टूटा मिला। घर से दो गैस सिलिंडर, सीसीटीवी कैमरा व अन्य सामान चोरी हो गया था।

इंस्पेक्टर डालनवाला एनके भट्ट ने बताया कि आरोपितों की पहचान के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है। 13 जनवरी को क्लेमेनटाउन के आकृति विहार में मेजर के बंद पड़े घर से गहने और नकदी चोरी हो गई। शिकायतकर्ता प्रतिभा खरोला ने बताया कि उनके पति सेना में मेजर हैं और वर्तमान में राजस्थान में तैनात हैं।

वह सहस्रधारा रोड स्थित घर में रहती हैं। आकृति विहार वाला घर बंद पड़ा है। उस घर का ताला तोड़कर चोर वहां से सोने का मंगलसूत्र, अंगूठी, सोने की चेन, कंप्यूटर की हार्ड डिस्क, घड़ी, नकदी आदि ले गए। चोरी की सूचना उन्हें पड़ोसियों ने दी। थानाध्यक्ष क्लेमेनटाउन नरेंद्र गहलोत ने बताया कि आरोपितों की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here