देहरादून : देर रात अपने निजी वाहन से चेकिंग करने निकले नए कप्तान, पुलिसकर्मियों को दी चेतावनी

 

देहरादून : देहरादून एसएसपी का पदभार संभालते ही एसएसपी जन्मजेय खंडूरी एक्शन में आ गए हैं। पदभार संभालने के दौरान उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनाई और बीती रात अपने निजी वाहन से ये चैक किया कि रात्रि में पुलिस बल ड्यूटी सही तरीके से करता है या नहीं. एसएसपी ने ये भी चेक किया कि क्या रात्रि में पुलिसकर्मी ड्यूटी पर कितने सतर्क हैं।

आपको बता दें कि बीती देर रात देहरादून के नए कप्तान अपने प्राइवेट वाहन से नगर क्षेत्र के विभिन्न थाना क्षेत्रों में रात्रि-बैरियर ड्यूटी का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घण्टाघर और दर्शनलाल चौक पर आने-जाने वाले लोगों को रोककर उनसे घूमने का कारण पूछा और बिना मास्क घूम रहे लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरों एव उनसे बचाव के विषय में निर्देशित किया।

साथ ही एसएसपी ने भविष्य में बिना मास्क घूमने पर कार्यवाही की चेतावनी देकर छोड़ा गया।आकस्मिक निरीक्षण के दौरान ड्यूटी में मौजूद कर्मचारियों को नए कप्तान ने हिदायत देते हुए कहा कि आने-जाने वाले व्यक्तियों के वाहनो की संघनता से चैकिंग की जाये और साथ ही सदिग्ध व्यक्तियों को थाना लाकर पूछताछ की जाये। इतना ही नहीं साथ ही सम्बन्धित थाना प्रभारियों को हिदायत दी कि अपने अधीनस्त नियुक्त अधिकारी-कर्मचारियो को इस बात से भली-भाति अवगत करा दे कि ड्यूटी प्वाइंट पर नियुक्त पुलिस बल के द्वारा लापरवाही व शिथिलता ना बरती जाये। यदि ड्यूटी कर्मियो द्वारा लापरवाही बरती जायेगी तो उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी साथ ही सम्बधित थाना प्रभारी की जवाबदेही भी तय की जायेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here