ऊधमसिंहगनर में दिखा भारत बंद का असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

कृषि कानून के विरोध में किसान संयुक्त मोर्चा ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। भारत बंद का ऊधमसिंहगनर में व्यापक असर दिखा। बाजार बंद रहा। दुकानें बंद दिखीं। सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुली नजर आईं। सड़कों पर हर जगह सन्नाटा सपरा रहा। बता दें कि उधमसिंह नगर में अधिकतर किसान परिवार निवास करते हैं और खेती कर जीवन यापन करते हैं। वहीं बात करें अन्य जिलों ती तो नैनीताल समेत देहरादून और कई जिलों में भारत बंद का असर नहीं दिखा। बाजार सामान्य दिनों की तरह खुला रहा।

आपक बता दें कि किसान लंबे समय से कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं।देश भर के किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और विरोध किया लेकिन अब तक उनको कोई सहूलियत नहीं मिली है जिस कारण किसान टस से मस नहीं हो रहे हैं। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगों को नहीं माना जाता तब तक वो आंदोलन करते रहेंगे।

आपको बता दें कि ये तीसरी बार है जब किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद का ऐलान किया गया है। किसानों के के समर्थन में सभी किसान संगठन, व्यापार संगठन, निजी परिवहन संगठन एवं राजनीतिक दल शामिल हैं। वैसे तो सोमवार को रुद्रपुर में साप्ताहिक बंदी होती है, लेकिन आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहती हैं। भारत बंद को लेकर बाजार पूर्णतः बंद है। सुबह सिर्फ जरूरी सामान लेने के लिए लोग घरों से निकले।देहरादून में बाजार खुला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here