पौड़ी गढ़वाल के डीएम ने अधिकारियों को दिया 48 घंटे का समय, पढ़िए क्यों?

पौड़ी गढ़वाल के जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज खिर्सू के समीप पौड़ी नानघाट क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन का निरीक्षण किया। डीएम संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को अगले 48 घण्टे में पेयजल लाइन सुचारू करने दिये निर्देश।

बता दें कि 3 सप्ताह पहले हुई तेज बारिश के चलते खिर्सू-डबरुखाल मोटर मार्ग क्षतिग्रस्त होने से नानघाट पौड़ी पेयजल योजना की पाइप लाइन पूर्ण रूप से बाधित होने के कारण पौड़ी शहर में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई। पेयजल की किल्लत के चलते जिलाधिकारी डॉ जोगदण्डे ने क्षतिग्रस्त स्थल का स्थलीय निरीक्षण कर पेयजल लाइन को दो दिन के भीतर सुचारू करने के निर्देश दिए।

इस दौरान डीएम ने कहा कि क्षतिग्रस्त स्थल में तैयार हुए मोटर मार्ग पर युद्ध स्तर पर कार्य करते हुए पेयजल लाइन बिछाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो इस बात को गंभीरता को लेना सुनिश्चित करें। उन्होंने सड़क को ओर सुगम एवं व्यवस्थित बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा कि निर्माण कार्य मे मैन पावर, मशीन एवं उपकरणों को पर्याप्त मात्रा में तैनात कर कार्य मे तेजी लाना सुनिश्चित करें।

इस दौरान डीएम सम्बन्धित अधिकारियों को सड़क के निचले हिस्से पर भी मजबूती से कार्य करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी कार्य युद्ध स्तर पर करना सुनिश्चित करें, ताकि आम जनमानस को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here