सेना का भगोड़ा निकला IMA के पास से पकड़ा गया संदिग्ध, लुधियाना से सिलवाई थी वर्दी

IMA POP SUSPECTED PERSON ARRESTED

देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) के बाहर फौज की वर्दी में पकड़ा संदिग्ध फौज का भगोड़ा निकला। पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है।

दरअसल शनिवार को IMA के पास से फौज की वर्दी पहने एक संदिग्ध को पकड़ा गया था। शनिवार को ही POP भी थी। पकड़े गए संदिग्ध से STF ने पूछताछ की तो नया खुलासा हुआ। पता चला कि पकड़ा गया संदिग्ध फौज का भगोड़ा जयनाथ शर्मा है। जयनाथ यूपी के महाराजगंज जिले का रहने वाला है। वो भारतीय सेना में जम्मू कश्मीर में तैनात रहा है। 2016 में छुट्टी लेकर आया तो वापस नहीं लौटा। बाद में सेना ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया।

BIG BRAKING: IMA के बाहर फौज की वर्दी में पकड़ा गया संदिग्ध, खुफिया एजेंसियां साथ ले गईं

सेना से भाग कर जयनाथ ने फर्जीवाड़ा शुरु कर दिया। वो लोगों से बताता कि वो IMA में प्रशिक्षु सैन्य अफसर है। इसके साथ ही वो सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जीवाड़ा भी करने लगा।

जयनाथ ने जो वर्दी पहनी थी वो उसने लुधियाना से सिलवाई थी। उसकी वर्दी पर लेफ्टिनेंट रैंक के सितारे भी लगे थे। इसके साथ ही STF को जयनाथ के पास से फर्जी मुहरें, फर्जी आईकार्ड भी मिला है।

STF की पूछताछ में पता चला है कि जयनाथ खुद को आर्मी अफसर बताकर कई छावनियों में जा चुका है। हालांकि फिलहाल किसी देश विरोधी गतिविधि में उसकी संलिप्तता का पता नहीं चला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here