छात्रों ने फूंका पुतला, कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति को भेजी चूड़ियां

रामनगर – राजकीय महाविद्यालय के गेट के बाहर एनएसयूआई के कुमाऊं मंडल अध्यक्ष सुमित लोहनी के नेतृत्व में छात्र छात्राओं ने कुमाऊं विश्वविद्यालय प्रशासन व प्रदेश सरकार और उच्च शिक्षा मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए प्रदेश सरकार के साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भाजपा सरकार का संयुक्त रुप से पुतला दहन करते हुए प्रदर्शन किया।

एनएसयूआई के कुमाऊं मंडल अध्यक्ष सुमित लोहनी ने कुलपति पर भाजपा का एजेंट के रूप में कार्य करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज कुलपति परीक्षाओं को लेकर ठोस निर्णय नहीं ले रहे हैं। आए दिन कुलपति के बदलते निर्णय को लेकर छात्र-छात्राएं अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में कुलपति ने परीक्षाएं रद्द की थी लेकिन उसके बाद फिर एक माह में परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया गया था।

उन्होंने कहा कि उसके 1 घंटे बाद कुलपति ने परीक्षाएं उसी तिथि पर कराने का निर्णय लिया और उसके तुरंत बाद फिर इन परीक्षाओं को रद्द करके 1 माह के बाद कराने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि 2 दिन बाद कुलपति ने 10 सितंबर से परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह निर्णय कुलपति अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व सरकार के दावाव मेंआकर निर्णय ले रहे हैं। कहा कि कुलपति ने अपने निर्णय को बार-बार बदल कर छात्र-छात्राओं की मानसिकताओं से उत्पीड़न करने का काम किया है जिसे सहन नहीं किया जाएगा।

सुमित लोहनी ने कहा कि संगठन द्वारा कुलपति को चूड़ियां भी भेजी जा रही है जिसका मकसद है कि कुलपति दबाव में आकर काम कर रहे हैं और निर्णय लेने में सक्षम नहीं है, इसलिए कुलपति चूड़ियां पहन कर अपने घर में बैठे। इस दौरान दीपक रावत, प्रशांत मनराल, ललित कडाकोटी, हर्षवर्धन पांडे, सोनू तिवारी, विकास कुमार, पवन हाल्सी, धीरज रावत ,पंकज, प्रमोद कुमार, पल्लवी पांडे सहित कई लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here