उत्तराखंड ब्रेकिंग : दो दिन रोक लें अपने कदम, ना करें पहाड़ों का सफर, मंडरा रहा है खतरा

देहरादून: मौसम विभाग 17, 18 और 19 अक्टूबर के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। खासकर 18 और 19 के लिए 2013 की आपदा जैसे हालात होने का अलर्ट किया गया है। प्रदेशभर में सभी जिलाधिकारियों को सकर्त करने के लिए कहा गया है। आपदा प्रबंधन विभाग ने भी अलर्ट रहने की सलाह दी है।

मौसम विभाग की मोंने तो अलगे दो दिन पहाड़ी जिलों में भयंकर हालात हो सकते हैं। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि भगवान करे उनकी भविष्यवाणी झूठी साबित हो। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारी से भारी बारिश होने के बाद राज्य में हालात क्या होने वाले हैं। मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए केदानाथ धाम जाने वाली यात्रियों को सोनप्रयाग में रोक लिया गया है।

उत्तरकाशी में भी बादल छाए रहे। गंगोत्री व यमुनोत्री हाईवे पर यातायात सुचारू है। यमुनोत्रीधाम सहित आसपास के इलाकों में बारिश का मौसम बना हुआ है। जबकि निचले हिस्से यमुना घाटी में सुबह से हल्की बारिश हो रही है। रुद्रप्रयाग जिले में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। मौसम खराब होने की वजह से केदारनाथ यात्रा में जाने वाले यात्रियों को प्रशासन व पुलिस द्वारा सोनप्रयाग में ही रोका जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here