खेल: कप्तानी से हटाए जाने पर विराट का खुलासा, कही से बड़ी बात

टेस्ट कप्तान विराट कोहली तमाम अटकलों और विवादों के बीच कई दिनों बाद मीडिया के सामने आए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी उपलब्धता और वनडे की कप्तानी से हटाए जाने जैसे कई मामलों पर अपनी बात रखी। विराट ने कहा कि जब मैंने टी-20 कप्तानी छोड़ी, तो मैंने बीसीसीआई को बताया, उसमें कुछ गलती नहीं थी।

उन्होंने कहा कि सभी ने इसे सही तरीके से लिया। मैंने चयनकर्ताओं को बताया था कि मैं वनडे और टेस्ट में कप्तानी करना चाहूंगा। हालांकि चयनकर्ता कोई फैसला लेते हैं, तो मैं तैयार हूं। चयनकर्ताओं ने बाद में जो फैसला किया, वो सामने है। विराट ने कहा, श्कप्तान होने पर मुझे बहुत गर्व है, मैंने जितना हो सके उतना अच्छा किया है। अच्छा करने की मेरी प्रेरणा बिल्कुल भी कम नहीं होगी।

कप्तानी के बारे में मैं एक बात कहूंगा कि मैं इस काम के प्रति पूरी तरह ईमानदार रहा हूं। बल्लेबाजी करते हुए, यह कभी दूर नहीं जाता। भूमिकाओं को समझता हूं। विराट ने टेस्ट मैचों में रोहित की गैरमौजूदगी पर कहा कि उनकी कमी खलेगी। यह मयंक के लिए मौका है। कोहली ने जडेजा की गैरमौजूदगी को बड़ा झटका बताया और उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की।

विराट कोहली ने वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के संबंध में कहा कि चयन समिति ने घोषणा से डेढ़ घंटे पहले मुझसे बात की थी। मुख्य चयनकर्ता ने टेस्ट टीम की चर्चा की थी। इसके बाद बात खत्म करने से पहले चयनकर्ताओं ने मुझे बताया कि मैं वनडे कप्तान नहीं रहूंगा। मुझे इसे कोई दिक्कत नहीं है। इसके बाद इसपर कोई बात नहीं हुई।  विराट कोहली ने सीधे शब्दों में कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला में खेलेंगे

क्या है पूरा मामला?
इसी महीने की आठ तारीख को बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का एलान किया। इसमें विराट कोहली को कप्तान और रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया। इसी दिन चयनकर्ताओं ने विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को नया कप्तान घोषित कर दिया। यही नहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए इसे चयनकर्ताओं का सुझाव बताया।

बीसीसीआई के इस फैसले के बाद से रोहित और विराट के बीच अनबन की खबरें आनी शुरू हो गई। रिपोर्ट्स के अनुसत विराट वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद काफी खफा हैं। यही वजह है कि वह टेस्ट सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में नहीं खेलना चाहते हैं। अब विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे या नहीं इस पर आज उनके खुद बयान देने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here