उत्तराखंड : तो क्या धामी नहीं बनेंगे मुख्यमंत्री, राजनाथ के बयान से चर्चाओं का बाजार गर्म

देहरादून : केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तरकाशी में विजय संकल्प यात्रा के दौरान ऐसा बयान दिया है, जिसके सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। तीन सीएम बदलने पर कांग्रेस के तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा गाना लॉन्च होने के बाद भाजपा असहज नजर आ रही है। पार्टी नेताओं को भी इस पर जवाब देते नहीं बन रहा है। सीएम बदले जाने के सवाल पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जो जवाब दिया, उस पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तरकाशी में विजय संकल्प यात्रा के दौरान जो बयान दिया, उससे विरोधियों को भी सवाल उठाने का मौका मिल गया है। बंशीधर भगत ने भी प्रदेश अध्यक्ष रहते कहा था कि हम कितने भी सीएम बदलें, उससे जनता को कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए। ठीक वैसा ही बयान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दिया है। उन्होंने कहा कि हम पांच साल में दस सीएम बदलें, कांग्रेस को क्या दिक्कत है?

अब सवाल ये उठ रहे हैं कि एक तरफ भाजपा कह रही है कि ‘अब की बार युवा सीएम, 60 पार’ और दूसरी ओर राष्ट्रीय नेता कह रहे हैं कि भाजपा कभी किसी को प्रोजेक्ट करके चुनाव नहीं लड़ती है। इसके बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या सीएम धामी 2022 के चुनाव में पार्टी का चेहरा नहीं होंगे? यह भी कहा जा रहा है कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो पुष्कर सिंह धामी सीएम होंगे या नहीं? हालांकि, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक इस पर पहले ही बयान दे चुके हैं कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ही होंगे।

यह भी कहा जा रहा है कि क्या भाजपा पीएम मोदी के चेहरे पर ही वोट मांगेगी? स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत काएक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो लोगों से पीएम मोदी के चेहरे पर वोट की अपील करते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस पहले ही धनसिंह रावत के बयान को मुद्दा बना चुकी है। अब केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान सामने आने के बाद कांग्रेस को एक और मुद्दा मिल गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here