बदरीनाथ की ऊंची चोटियों और मुनस्यारी में बर्फबारी, देहरादून में बदला मौसम का मिजाज

उत्तराखंड में देहरादून, मसूरी समेत कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। भारी बारिश के कारण शुक्रवार को तबाही मची। वहीं बता दें कि शनिवार को उंचाई वाले कई इलाकों में बर्फबारी हुई है जिससे पहाड़ी जिलों में ठंड बढ़ी। आपको बता दें कि शनिवार सुबह में बदरीनाथ की ऊंची चोटियों पर दूसरी बार और मुनस्यारी में सीजन की तीसरी बर्फबारी हुई है। इसके साथ ही हसलिंग में भी ताजा बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के कारण बदरीनाथ और मुनस्यारी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसी के साथ आस पास के इलाकों में ठंड बढ़ गई है।

बात करें देहरादून की तो देहरादून में सुबह से मौसम का मिजाज बदला हुआ है और भारी बारिश की आशंका है। इसी के साथ पहाड़ों की रानी मसूरी में बादल छाए हैं। पहाड़ का नजारा बेहद खूबसूरत है। इसी के साथ हरिद्वार में सुबह बूंदाबांदी हुई और अभी बादल छाए हैं।

बारिश के कारण तबाही भी मच रही है। बता दें कि देहरादून में कार बहने से एक की मौत हो गई तो वहीं गुरुवार रात ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिरोबगड़ के पास बादल फटने से भारी तबाही हुई। डीजल से भरा टैंकर अलकनंदा नदी में जा गिरा। जबकि सड़क किनारे खड़े कई वाहन मलबे की चपेट में आ गए।वहीं टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को बाराकोट के नजदीक लीसा डिपो और स्वांला के पास दो वाहन मलबे की चपेट में आ गए। दोनों वाहनों में सवार लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। एनएच पर स्वांला के पास शुक्रवार सुबह कार मलबे की चपेट में आ गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here