सितारगंज में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी, समाजसेवी इस्तियाक अंसारी ने प्रशासन से मांगी मदद

सितारगंज में बढ़ती ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की मांग को देखते हुए समाजसेवी इस्तियाक अंसारी ने प्रशासन से ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने की मांग की। समाजसेवी इतिहास अंसारी का कहना है कि 6 दिन से सितारगंज की युवा टीम जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध करा रही है लेकिन गैस उपलब्ध कराने के लिए युवाओं की टीम को रुद्रपुर जा कर लाइन में लगकर ऑक्सीजन गैस सिलेंडर लेने पड़ रहे हैं वहीं अंसारी ने प्रशासन से मांग की की बढ़ती ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग को देखते हुए प्रशासन सिडकुल की कंपनियों में छापे मारने करने की मांग की है साथ ही कहा है कि सिडकुल की कई कंपनियों ने ऑक्सीजन गैस सिलेंडर के स्टॉक कर रखे हैं।

आप तस्वीरों में खुद भी देख हैं कि सितारगंज की युवा टीम किस तरीके से जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन गैस उपलब्ध करा रही है आप जिन मरीजों को देख रहे हैं यह कोई अस्पताल में नहीं लेटे हुए हैं बल्कि कार मैकेनिक की दुकान के सामने लेटे हैं जहां पर समाजसेवीयो द्वारा ऑक्सीजन गैस सिलेंडर से ऑक्सीजन दी जा रही है इससे आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि हमारा स्वास्थ्य विभाग या शासन-प्रशासन की व्यवस्थाएं कितनी लचर है।

कहने को तो सितारगंज में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की भारी-भरकम बिल्डिंग बनी हुई है। लेकिन कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए सितारगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की हालत कुछ ऐसी है कि ना ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आपातकालीन स्थिति में ऑक्सीजन गैस उपलब्ध हो पा रही है ना ही दवाएं इसे आप खुद भी शासन प्रशासन की कार्यशैली का अंदाजा लगा सकते हैं कि उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाएं किस हद तक सही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here