SDRF के जवान बर्फ खोदते रहे और शव मिलते रहे, देखिए खौफनाक VIDEO

उत्तरकाशी के हर्षिल से लमखागा पास होते हुए छितकुल हिमाचल की ट्रेकिंग के लिए गए 7 ट्रेकरों के शव शुक्रवार को हर्षिल लाए गए। इसका वीडियो वायरल हो रहा है जो की काफी दर्दनाक है। एसडीआरएफ के जवान बर्फ खोदते रहे और शव मिलते रहे। बता दें कि जवानों को ट्रेक पर दो शव भी दिखे जो की बर्फ पर दबे हुए थे। जवानों ने शवों को रिकवर किया। इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

जानकारी मिली है कि एक और गाइड को रेस्क्यू कर उपचार के लिए हर्षिल पीएचसी में भर्ती किया गया है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि, जिन ट्रेकरों के शव हर्षिल लाए गए हैं, वे पश्चिम बंगाल और दिल्ली के रहने वाले थे। गाइड देवेंद्र चौहान पुत्र हरिराम ग्राम गंगाड पुरोला को जीवित हर्षिल लाया गया है। दो लापता ट्रेकरों की तलाश में छितकुल की पहाड़ियों पर हेलीकॉप्टर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बता दें कि 17 अक्टूबर को हर्षिल-छितकुल ट्रैक पर करीब 15 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित लखमा पास को पार करने के बाद बंगाल और कोलकाता के 8 ट्रैकर्स समेत 11 लोग लापता हो गए थे। अब तक 07 ट्रैकरों के शव मिल चुके हैं, 02 अब भी लापता हैं जबकि, कोलकाता के ट्रैकर मिथुन दारी और पुरोला निवासी गाइड देवेंद्र जीवित बचाए गए।

वहीं छितकुल ट्रेक से जीवित बचाए गए पश्चिम बंगाल के ट्रेकर मिथुन ने बताया कि मौसम खराब होने के दौरान उनका पैर फ्रैक्चर हो गया। कहा कि चार दिन वह टेंट में अपने साथी के साथ फंसे रहे। उसके बाद साथी का भी पता नहीं चला। खाने का सामान गुम हो चुकी था। चार दिन खजूर और चॉकलेट खाकर जिंदा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here