बड़ी खबर: वैक्सीन नहीं लगाने वालों के लिए डरावनी खबर, तुरंत लगाएं टीका

कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना का बढ़ता कहर लोगों को डरा रहा है। लगातार लाखों मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली में हाल ही में कोरोना से हुई मौतों के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। मरने वालों में 75 प्रतिशत ऐसे लोग थे, जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगाई थी। देश में कोरोना संक्रमण दर 14 प्रतिशत के पार पहुंच गई है।

वयस्कों के बाद 15 से 18 वर्ष के किशोर व किशोरियों के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान को बड़ी सफलता मिली है। तीन जनवरी से टीकाकरण शुरू होने के महज 11 दिन के अंदर 42 प्रतिशत (3.14 करोड़) किशोर व किशोरियों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। सरकार का लक्ष्य है कि जनवरी के अंत तक 80 से 85 प्रतिशत किशोरों को टीके की खुराक दी जा सके।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। अस्पताल में भर्ती होने वालों और कोरोना से मौतों की संख्या कम है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने सभी तैयारियां कर ली हैं। अस्पताल में पर्याप्त बेड उपलब्ध हैं।

केरल सरकार ने 9वीं कक्षा तक की ऑफलाइन कक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। शुक्रवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला किया गया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी। मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 15 जनवरी से 31 जनवरी तक कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। यह आदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक के दौरान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here