उत्तराखंड: चार्ज संभालते ही एक्शन में RFC, गोदामों का किया निरीक्षण

हल्द्वानी: आरएफसी कुमाऊं ने आज हल्द्वानी के दो खाद्यान्न गोदामों का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके द्वारा गेहूं, चावल और चीनी की गुणवत्ता को भी बारीकी से देखा गया। आरएफसी कुमाऊं ने खाद्यान्न को लेकर अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए हैं कि गेंहू, चावल और अन्य राशन से जुड़ी सामग्री की गुणवत्ता से कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा।

गोदामों में आने वाले राशन की गुणवत्ता मौके पर जांची जाएगी, साथ ही जांच करने वाले कर्मचारी और अधिकारियों की जवाबदेही भी तय होगी। राशन की गुणवत्ता से किसी भी तरह से कोई समझौता नहीं होगा, साथ ही गरीबों को मिलने वाला राशन समय पर उनके पास पहुंचे इसको लेकर भी सभी की जवाबदेही तय की जा रही है।

आरएफसी कुमाऊं हरबीर सिंह ने कहा कि पहाड़ हो या मैदान समय पर राशन पहुंचाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्रों में मौसम के साथ ही अन्य चीजों को ध्यान में रखते हुए समय पर खाद्यान्न पहुंचाया जाता है। इसलिए लगातार वो खुद इसकी मॉनिटरिंग करेंगे।

गोदामों में खाद्यान्न के रखरखाव को लेकर भी शासन से जो बजट स्वीकृत किया गया है। उसको भी किस तरीके से इस्तेमाल किया जाए इसको लेकर वह जल्द अधिकारियों से बातचीत करेंगे, ताकि गोदाम में रखे हुए राशन की हिफाजत भी हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here