25000 से ज्यादा पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 69100 रुपए तक मिलेगी सैलरी

कर्मचारी चयन आयोग ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, एनआईए, एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) में कांस्टेबलों(जीडी) की पंजीकरण प्रक्रिया के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। आयोग ने अपने आधिकारिक नोटिस ने इच्छुक उम्मीदवारों को अंतिम तिथि से पहले आवेदन पत्र भरने के लिए कहा है। एसएससी जीडी कांस्टेबल 2021 के जरिए 25271 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2021 है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल 2021 के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 23 वर्ष निर्धारित हैं। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 अगस्त, 2021 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21700 से लेकर 69100 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। आयु सीमा और वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

एसएसएफ में एसएससी जीडी कांस्टेबल की रिक्तियां अखिल भारतीय स्तर पर भरी जाएंगी जबकि अन्य सभी सीएपीएफ में रिक्तियां विभिन्न राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में उपलब्ध रिक्तियों के अनुसार भरी जाएंगी। इसके अलावा, सीमा सुरक्षा जिलों और उग्रवाद/नक्सल प्रभावित जिलों के लिए रिक्तियां निर्धारित की गई हैं जो केवल इन जिलों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से मैट्रिक या 10 वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। जिन उम्मीदवारों ने निर्धारित तिथि के अनुसार आवश्यक शैक्षणिक योग्यता प्राप्त नहीं की है, वे पात्र नहीं होंगे और उन्हें आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी।SSC GD Constable Exam 2021: उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 23 वर्ष निर्धारित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here