पुरोला में सामूहिक धर्मांतरण के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, बाजार बंद, नारेबाजी

PUROLA CONVERSIONसामूहिक धर्मांतरण के विरोध में पुरोला में लोगों ने भारी विरोध दर्ज कराया है। पुरोला में सोमवार को बाजार बंद रहे। स्थानीय व्यापारियों और हिंदूवादी संगठनों ने जुलूस निकाला है। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दरअसल 23 दिसंबर को देवढुंग क्षेत्र में एक स्वंयसेवी संस्था के निर्माणाधीन भवन में आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा काटा था। स्थानीय लोगों का आरोप था कि यहां बड़ी संख्या में लोगों को एकत्र कर धर्मांतरण कराया जा रहा था। आरोप है कि सामूहिक रूप से लोगों ईसाई बनाया जा रहा था।

सामूहिक धर्मांतरण की खबर मिलने के बाद हंगामा हो गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि केरल से कुछ लोग आए और धर्मांतरण करा रहे थे।

इसी धर्मांतरण के विरोध में सोमवार को पुरोला नगर व्यापार मंडल और हिंदूवादी संगठनों ने बंद का ऐलान किया था। इसी के तहत पूरा पुरोला बाजार बंद रहा। बाजार में जुलूस निकाला गया और धर्मांतरण के विरोध में नारेबाजी भी हुई है। प्रदर्शनकारियों ने सीएम धामी को ज्ञापन भेजा है। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो उग्र आंदोलन होगा।

वहीं लोगों की नाराजगी को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त किए थे। इसके साथ ही पुलिस ने राज्य में नए बने धर्मांतरण विरोध कानून के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। नए कानून के तहत ये राज्य में पहला मुकदमा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here