अंकिता की हत्या से आंदोलन पर पूरा ‘पहाड़’, नेशनल हाइवे जाम, अंतिम संस्कार रोका

ankita murder caseअंकिता भंडारी का अंतिम संस्कार स्थानीय लोगों ने रोक दिया है। श्रीनगर में लोगों ने आंदोलन शुरु कर दिया है। स्थानीय लोगों की मांग है कि दोषियों को फांसी की सजा हो और ये पूरा मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले। आंदोलन पर बैठे लोगों ने नेशनल हाईवे को भी जाम कर दिया है। श्रीनगर में मोर्चरी के सामने लोगों ने डेरा डाल दिया।

श्रीनगर से आ रहीं तस्वीरें बता रहीं हैं कि पहाड़ की बेटी की हत्या के विरोध में पूरा पहाड़ आंदोलन पर है। श्रीनगर में लोगों ने बद्रीनाथ हाईवे जाम कर दिया है। तमाम सामाजिक संगठन, छात्र संगठन और आम लोग धरने पर बैठे हैं। इस आंदोलन में बड़ी संख्या में महिलाएं हैं। लोगों की मांग है कि अंकिता हत्याकांड का केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले और दोषियों को फांसी की सजा दी जाए। लोग अंकिता को पोस्टमार्टम रिपोर्ट को भी सार्वजनिक करने की मांग कर रहें हैं। पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और लोगों को समझाने की कोशिश कर रहें हैं। हालांकि लोग मानने को तैयार नहीं हो रहें हैं।

किस ‘VIP गेस्ट’ के लिए ‘स्पेशल सर्विस’ का था अंकिता पर दबाव?

न सिर्फ श्रीनगर में बल्कि राज्य के अन्य इलाकों में भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है। राजधानी देहरादून में अलग संगठनों ने प्रदर्शन किया है। कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है वहीं यूकेडी ने भी विरोध दर्ज कराया है। इसके साथ ही अन्य सामाजिक संगठन भी आंदोलित हैं।

रुद्रप्रयाग में भी छात्र संगठनों ने इस मसले पर विरोध दर्ज कराया है। रुद्रप्रयाग में अखिल भारतीय विद्याथी परिषद, एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस सहित अन्य कई छात्र संगठनों ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया टिहरी के घनसाली में भी व्यापारियों ने  व्यापारियों ने स्थानीय लोगों के साथ यहां बूढ़ाकेदार में प्रदर्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here