उत्तराखंड: 555 दिन बाद खुले प्राथमिक स्कूल, खुश नजर आए बच्चे

देहरादून/पौड़ीः आज से प्रदेशभर में प्राथमिक स्कूल खुद गए हैं। हालांकि पहले दिन काफी कम बच्चे ही स्कूल पहुंचे, लेकिन स्कूल जाने को लेकर बच्चे खुश नजर आए। राजधानी देहरादून से लेकर प्रदेश के सभी जिलों में स्कूलों में फिर से रौकर लौट आई है। कोरोना के कारण सकूल पिछले 555 दिनों से बंद थे।

पौड़ी में जिले में आज से सभी प्राथमिक स्कूलों को कोरोना रोकथाम पर बनी सरकार की गाईडलाईन के तहत खोल दिया गया ह। स्कूल पहुंच रहे छात्र -छात्राओं को मास्क पहनकर ही विद्यालयों में प्रवेश दिया जा रहा है। वहीं कोरोना से बचने के लिये थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सैनेटाईजेशन और सोशल डिस्टैंसिंग का विशेष ख्याल रखने के साथ हीे सीटिंग अरैंजमैंट की व्यवस्थाओं को चाकचौबंद किया गया है। जबकि स्कूल खुलने से पहले स्कूल सैनेटाईज भी किया गया है।

छात्र भी कोरोना के लम्बे अंतराल के बाद स्कूल पहुंचने पर काफी उत्साहित हैं। वहीं छात्रों और छात्रों के परिजनों की माने तो कोरोना रोकथाम को लेकर सरकार की गाईडलाईन का बखूबी से पालन करने का दावा जिस तरह से स्कूल प्रशासन ने किया है। उसे लेकर वे अपने बच्चों को स्कूल भेजने से कई और छात्रों के परिजन भी बिलकुल नहीं कतरा रहे हैं।

वहीं, कोरोना रोकथाम के उपाय के बीच छात्रों की भी कोरोना का डर कम ही महसूस हो रहा है जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना रोकथाम की गाईडलाईन का पालन छात्र छात्रायें कर रहे हैं। स्कूल प्रशासन भी कोरोना से छात्राओं को बचाने के लिये उनकी बराबर देखरेख भी कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here