कुम्भ मेला की तैयारी : यातायात व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे लक्सर SP क्राइम आयुष अग्रवाल

लक्सर क्षेत्र में कुम्भ मेला के लिए शासन की मंशा के अनुरुप जिला प्रशासन ने तैयारियों का खाका खींचना शुरु कर दिया है।मंगलवार को एसएसपी क्राइम ट्रैफिक आयुष अग्रवाल ने लक्सर क्षेत्र में अपने अधीनस्थों के साथ पूरे कुम्भ मेला क्षेत्र का भ्रमण कर मेला को सफल रुप से संचालित कराने के बिंदुओं को समझा।

मंगलवार को एसएसपी आयुष अग्रवाल ने लक्सर स्थित पूरे कुम्भ मेला क्षेत्र का पैदल सघन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कुंभ मेला क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से ससाधनों की आवश्यकता, पुलिस फोर्स की संख्या, मेला क्षेत्र में थाना, पुलिस चौकी, वीवीआईपी, वीआईपी आगमन एवं शाही स्नान पर्वों पर की जाने वाली अतिरिक्त पुलिस व्यवस्था आदि की तैनाती की संभावनाओं को भी समझा। सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद रखने के लिए ट्रैफिक की व्यवस्था, स्नान के दौरान किसी श्रद्धालु या पर्यटक को अपने गंतव्य तक पहुंचाने के से लिए रास्ते पर पुलिस की तैनाती कराने आदि पर भी मंथन किया। साथ ही कुंभ मेला में आने वाले तीर्थयात्रियों के वाहनों को मेला क्षेत्र में पार्क कराने एवं शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए पार्किंग स्थल निर्माण एवं यातायात पुलिस की तैनाती पर भी एसपी (यातायात) से चर्चा की।

एसएसपी ने बताया कि कुंभ मेला को इलाहाबाद कुंभ मेला की तर्ज पर आयोजित किया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियों पर गहनता से मंथन किया जा रहा है। से भी कुंभ मेला व्यवस्थाओं की जानकारी ली जा रही है। कहा कि कुंभ मेला में देश-विदेश से आने वाले तीर्थयात्रियों समेत संत-महात्माओं की सुरक्षा एवं सुविधा में किसी भी तरह की चकू नहीं होने दी जाएगी।

निरीक्षण के दौरान एसपी क्राइम आयुष अग्रवाल इंस्पेक्टर (यातायात) बिपेन्दर कुमार मो अकरम,प्रक्षिशु आईएएस नंद कुमार,सीओ बिजेन्द्र दत्त डोभाल सी ओ लक्सर विवेक कुमार कोतवाली प्रभारी हेमेंद्र सिंह नेगी वरिष्ठ उप निरीक्षक नितेश शर्मा उप निरीक्षक एकता ममगई संजय रावत उमेश नेगी मनोज कुमार समेत पी डब्ल्यू डी के ऐ ई प्रवीण कुमार सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here