प‍िथौरागढ़ में युवती के दफनाए शव को पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के लि‍ए निकाला, ग्रामीणों ने किया हंगामा

पिथौरागढ़ : जिला मुख्यालय से लगभग 10 किमी दूरी पर स्थित एक गांव में आत्महत्या करने वाली युवती के दफनाए गए शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए निकाला। पुलिस और राजस्व टीम की इस कार्यवाही पर ग्रामीणों ने विरोध किया और हंगामा किया।

मिली जानकारी के अनुसार गांव निवासी एक 18 वर्षीय युवती ने सोमवार को गले में फंदा डाल कर आत्महत्या कर दी थी।परिजनों के अनुसार युवती मानसिक रूप से पीडि़त थी और उसकी दवा भी चल रही थी। युवती के आत्महत्या के बाद स्वजनों ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी और शव का दफना दिया। क्षेत्र के ही एक व्यक्ति ने 112 नबंर पर इसकी शिकायत कर दी । शिकायत मिलने पर मंगलवार को पुलिस और तहसीलदार गांव पहुंचे। पुलिस ने युवती के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए शव को जमीन से निकालने की बात कहीं। इस बात पर ग्रामीण भड़क गए। गांव की महिलाओं ने पुलिस और तहसीलदार का घेराव कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि युवती ने आत्महत्या की है। उसका परिवार गरीब है और उसे बेवजह परेशान किया जा रहा है

तहसीलदार और पुलिस द्वारा इसकी शिकायत किए जाने के कारण कार्यवाही आवश्यक बता कर ग्रामीणों को समझाया। समझाने के बाद ग्रामीण हल्के शांत हुए परंतु दफनाए गए स्थल पर भी गांव की महिलाएं विरोध करती रही। तहसीलदार पंकज चंदोला ने बताया कि शव निकाल कर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखा गया है। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here