पौड़ी गढ़वाव : NH-121 पर बोल्डर आने से मांडाखाल के पास मार्ग अवरुद्ध, जाम में फंसे लोग

टपौड़ी जिले : उत्तराखंड में बारिश का कहर लगातार जारी है। पौड़ी गढ़वाल समेत कई पहाड़ी जिलों में हो रही पिछले 3 दिनों की बारिश के कारण जगह-जगह मोटर मार्ग बाधित हो गए हैं। अब तक राज्य के 200 से ज्यादा मार्ग बाधित हैं जिनको पहले भी खोला जा चुका है लेकिन वो फिर से बोल्डर आने से बंद हो गए हैं। बार बार उन्हीं मार्गों में बोल्डर गिर रहे हैं जिससे यात्रियों की जान पर खतरा बना हुआ है और साथ ही लोगों का समय भी बर्बाद हो रहा है। प्रशासन द्वारा जगहों जगहों पर जेसीबी लगाई गई है। कई लोगों बोल्डर गिरने से घायल हुआ हैं और कइय़ों की जान भी गई है।

आपको बता दें कि बारिश के कारण चलते आज राष्ट्रीय राजमार्ग 121 पर पाबौ बुआखाल के बीच मांडाखाल केपास बड़ा बोल्डर गिरने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है । जिसके चलते यातायात पूर्ण रुप से ठप हो गया है। मार्ग अवरुद्ध होने की सूचना मिलते ही सहायक अभियंता मनोज रावत जेसीबी के साथ मौके पर पहुंचे जहां पर बोल्डर के कटान का कार्य शुरू कर दिया है.

सहायक अभियंता मनोज रावत ने बताया कि मार्ग को खोलने के लिए पत्थर के कटान का कार्य शुरू कर दिया है। तथा मलवा अधिक गिरने से दीवाल भी काफी क्षति ग्रस्त हो गई। कहा कि मार्ग खुलने में समय लगेगा। लेकिन मार्ग को कल शाम तक छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए कल शाम तक खोल दिया जाएगा। वहीं बता दें कि प्रशासन और पुलिस द्वारा लगातार लोगों से पहाड़ों में सतर्क रहकर यात्रा करने की अपील की जा रही है लेकिन लोग लापरवाही बरत रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here