कोरोना काल में पैरोल पर छूटे अपराधियों की ट्रांजिट कैंप थाने में परेड, थाना प्रभारी ने दी चेतावनी

रुद्रपुर : कोरोना काल में जेल में सजा काट रहे कैदियों को संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस द्वारा कई कैदियों को रिहा किया गया था। इस दौरान उन्हें शहर से बाहर जाने पर पुलिस को सूचित करने के साथ ही किसी भी तरह की आपराधिक वारदात में संलिप्तता मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई। जो की पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया था। पेरोल से लौटने के बाद कई कैदी कई अन्य अपराधों को अंजाम देकर लौटे थे तो कई कैदी लौटे ही नहीं बल्कि फरार हो गई जिनकी तलाश में पुलिस जुटी है। वहीं इस दौरान ऐसे भी मामले सामने आए जब कैदियों के परिवार वालों ने कैदियों को अपनाने और घर लाने से इंकार कर दिया। कैदियों के लिए घर के दरवाजे बंद कर दिए।

वहीं बता दें कि रुद्रपुर पुलिस कोरोना के चलते पेरोल पर रिहा किये गए अपराधियों को परेड करवाने में जुटी हुई है. पुलिस अधिकारी ने बताया की कुछ आरोपी चोरी, लूटपाट और अन्य छोटे अपराध के चलते जेल गए थे उन्हें कोरोना संक्रमण के चलते पेरोल पर छोड़ा गया है, लेकिन इन अपराधियों पर नज़र रखने के लिए पुलिस रोजाना ट्रांजिट कैम्प थाने में इनकी उपस्तिथि दर्ज करवा रही है. ये अपराधी रोजाना अपने आवागमन की सूचना थाने में दर्ज करवाते हैं. अगर जिले में कही दूसरे शहर जाते हैं तो वहां की पुलिस रुद्रपुर पुलिस को सूचना दे देती है.

ट्रांजिट कैम्प के थाना प्रभारी विनोद फर्त्याल ने बताया की ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि ये अपराधी जेल से बाहर रह कर किसी अन्य घटना को अंजाम न दे सकें. हालांकि कई अन्य थानों से ऐसे मामले सामने आए जहां कैदियों ने अन्य अपराधों को अंजाम दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here