रुड़की : भाई को बचाने के लिए नदी में लगाई छलांग, एक की मौत, घूमने आया था परिवार

रूड़की: पिरान कलियर स्थित दरगाह साबिर पाक में हाजरी लगाने और घूमने नजीबाबाद से आए एक परिवार में उस समय मातम छा गया जब परिवार के एक बच्चे के नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई। भाई को बचाने के लिए उसके भाई ने भी छलांग लगाई लेकिन वो भाई को बचान नहीं पाया। मौजूद लोगों ने भी डूब रहे बच्चें को बचाने की कोशिश की और किसी तरह उन्हें पानी से बाहर निकाला, जिसके बाद 108 एम्बुलेंस की मदद से उन्हें रूड़की सिविल अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने एक बच्चे को मृत घोषित कर दिया जबकि एक बच्चें की हालत को गम्भीर देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक़ नजीबाबाद से एक परिवार पिरान कलियर स्थित दरगाह में हाजरी के लिए आया था. इसके बाद पूरा परिवार धनौरी स्थित बावन दरा नदी पर नहाने चले गए। इसी दौरान नहाते समय परिवार के एक 15 वर्षीय बच्चे का पैर पिसल गया और डूबने लगा, जिसे बचाने के लिए उसके भाई ने भी छलांग लगा दी। आसपास मौजूद लोगों की मदद से किसी तरह दोनों बच्चो को बाहर निकाला गया। सूचना पर पहुँची पुलिस ने 108 एम्बुलेंस की मदद से दोनों बच्चों को रूड़की सिविल अस्पताल भेज दिया।

अस्पताल की डॉक्टर वंदना भारद्वाज के मुताबिक़ 19 वर्षीय बच्चे की मौत हो चुकी थी, जबकि दूसरे 15 वर्षीय बच्चे की हालत गम्भीर थी जिसे प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर किया गया। डॉक्टर ने बताया कि मृतक बच्चे को परिजन किसी निजी अस्पताल में दिखाने की बात कहकर अपने साथ ले गए। वहीं परिवार के सदस्य शाहनवाज़ ने बताया कि वह कलियर दरगाह में जियारत करने के लिए आए थे और नहाते समय ये हादसा हुआ।

वहीं कलियर थानाध्यक्ष धनमेंद्र राठी ने बताया कि धनौरी बावन दरा पर नहाते समय हादसा हुआ है। दोनों बच्चों को 108 एम्बुलेंस से रूड़की अस्पताल भेजा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here