उत्तराखंड : एक परिवार दो टिकट, BJP में कई नेताओं की डिमांड, बढ़ी पार्टी की टेंशन

देहरादून: उत्तराखंड भाजपा से बड़ी खबर है। भाजपा भले ही यह ऐलान कर चुकी हो कि एक परिवार से एक ही टिकट मिलेगा। लेकिन, अब भाजपा के लिए उनके बड़े नेता ही मुश्किल खड़ी कर रहे हैं। भाजपा के सामने अब संकट खड़ा हो गया है। मुश्किल यह है कि अगर परिवार में दो टिकट नहीं देते हैं, तब भी नाराजगी हो सकती है और अगर टिकट दिए जाते हैं तब भी भाजपा के कई नेताओं की नाराजगी भाजपा को झेलनी पड़ सकती है।

ऐसे में भाजपा हर फैसले से पहले संभावित बगावत के खतरे को देखते हुए आंकलन किया जा रहा है। भाजपा को इस बात का डर है कि बीजेपी में एक परिवार से दो टिकट के लिए कई विधायक मंत्री दबाव बना रहे हैं। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत अपनी बहू के लिए भी टिकट की मांग कर रहे हैं। दूसरी ओर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज भी अपने बेटे के लिए टिकट की डिमांड कर रहे हैं।

वहीं, विधायक मुन्ना सिंह चौहान भी अपनी पत्नी के लिए टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। कुंवर प्रणव सिंह चौंपियन भी अपनी पत्नी के लिए टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। परिवारवाद को लेकर टिकट देने से बीजेपी में टेंशन बढ़ गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि एक परिवार, दो टिकट का मसला भाजपा को नीतिगत मामला है। इस पर पार्टी बैठकर निर्णय लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here