नैनीताल की नैनिका बनी सेना में अफसर, पिता बोले-जो मैं न कर सका वो सपना बेटी ने पूरा कर दिखाया

नैनीताल: उत्तराखंड की बेटियां भी देश की रक्षा के लिए सेना में भर्ती होने के लिए जी जान लगा रही है। जी हां बता दे कि देवभूमि उत्तराखंड में कई ऐसे लड़कियां हैं जिन्होंने सेना की वर्दी पहनी और आज सीमाओं पर खडे़ होकर देश की रक्षा कर रही हैं। इन में एक नाम और जुड़ गया है वो है नैनीताल की नैनिका का।

बता दें कि नैनीताल की बेटी नैनिका रौतेला भारतीय सेना में अफसर बनी हैं। नैनिका रौतेला का चयन भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के पद हुआ है। शुक्रवार को परिणाम घोषित हुए। नैनिका रौतेला ने कक्षा 6 तक की पढ़ाई मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर से की और इंटर उन्होंने सेंट मेरी कॉलेज से किया। स्कूल के बाद उन्होंने इंजीनियरिंग के लिए कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की में दाखिला लिया। बचपन से होनहार नैनिका मौजूदा वक्त में एक्सेंचर गुड़गांव में गूगल के लिये बतौर इंजीनियर कार्यरत हैं।

बता दें कि नैनिका के पिता रामसिंह रौतेला नैनीताल जिला अदालत व उत्तराखंड हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं, वहीं मां डॉ बसन्ती रौतेला मोहनलाल साह इंटर कॉलेज में प्रवक्ता हैं। छोटा भाई हर्ष रौतेला लॉ कॉलेज देहरादून से बीबीए एलएलबी कर रहा है।

बेटी की सफलता देख पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। क्योंकि पिता का कहना है कि उनका सपना था कि वह सेना में भर्ती हो लेकिन वह सपने को पूरा नहीं कर पाए लेकिन उनकी बेटी ने उस सपने को पूरा कर दिखाया है जिससे उनको बेटी पर गर्व है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here