पर्यटकों से गुलजार हुई मसूरी, व्यापारी खुश लेकिन पुलिस के छूटे पसीने

मसूरी : एक बार फिर से मसूरी में इस वीकेंड भारी जाम लग गया। मसूरी पूरी तरह से पैक रहा। इससे व्यापारियों के चेहरे खिले रहे लेकिन पुलिस के जाम खुलवाने पर पसीने छूट गए। बता दें कि मसूरी में लंबा जाम लग गया। माल रोड़ गाड़ियों से खचाखच भरा रहा। जाम खुलवाने में घंटो लग गए।

इस पर मसूरी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष राकेश नारायन माथुर का कहना है कि होटलों में 100 फीसदी बुकिंग हो गई है। पर्यटकों की भीड़ उमड़ने से लगातार जाम की स्थिति भी बन रही है। शनिवार और रविवार को लगातार दो दिन की छुट्टी के चलते शुक्रवार को पर्यटकों की काफी भी़ड़ मसूरी में दिखी। माल रोड समेत बाजार में देर रात तक रौनक नजर आई। देर रात तक पर्यटतों का आना जारी रहा। पुलिस के लिए भीड़ संभालनी मुश्किल हो गई।

आपको बता दें कि मसूरी और इसके आसपास के पर्यटक स्थल भट्ठा फाल, कंपनी गार्डन, जार्ज एवरेस्ट, गनहिल, चार दुकान, लालटिब्बा, कैंपटी फाल, बुरांशखंडा, धनोल्टी आदि पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों की भारी भीड़ रही। होटल संचालकों समेत ढाबा और अन्य दुकानदारों के चेहरे खिले रहे क्योंकि खरीददारी खूब हुई लेकिन पुलिस के जाम खुलवाने और भीड़ कम करने में पसीने छूट गए। यमुनोत्री जाने वाले कई यात्री भी देहरादून-मसूरी-कैंपटी-यमुना पुल होकर आगे बढ़ रहे हैं।

 मसूरी होटल एसोसिएशन के महामंत्री संजय अग्रवाल ने कहा कि मसूरी के होटलों में शुक्रवार शाम तक 70 से 80 फीसद तक कमरे बुक हो चुके थे। शनिवार दोपहर तक यहां के सौ फीसद होटल बुक हो गए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here