पीएम मोदी से मिले उत्तराखंड के सांसद, PM बोले- मदद के लिए हर संभव कदम उठा रही सरकार

देहरादून : बीते दिन सोमवार को उत्तराखंड के सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट कर उत्तराखंड में आई आपदा के संबंध में चर्चा की। इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी भी मौजूद थे। भारतीय जनता पार्टी के मीडिया प्रमुख एवं सांसद अनिल बलूनी ने कहा की सांसदों ने प्रधानमंत्री का आभार जताया कि उन्होंने घटना का त्वरित संज्ञान लेकर संपूर्ण मशीनरी को सक्रिय किया। सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि उनके अतिरिक्त उत्तराखंड से सांसद अजय भट्ट, अजय टम्टा, माला राज्य लक्ष्मी शाह एवं नरेश बंसल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की।

सांसदों ने प्रधानमंत्री अनुरोध किया कि उत्तराखंड निरंतर आपदाओं से प्रभावित प्रांत है। निरंतर बाढ़, भूस्खलन व बादल फटने की घटनाओं से राज्यवासी जूझते रहते हैं। राज्य में मौसम का पूर्वानुमान बताने वाले दो डॉप्लर रडार स्थापित हो चुके हैं, एक पर कार्य जारी है जिससे बहुत लाभ मिलेगा। सांसदों ने अनुरोध किया कि ग्लेशियरों के अध्ययन और आपदा से त्वरित निपटने की तकनीकी और मैकेनिज्म पर गहनता से कार्य करने की आवश्यकता है ताकि हम 2013 की केदारनाथ आपदा या ऋषि गंगा की आपदा जैसी घटनाओं से महत्वपूर्ण जीवन को बचा सकेंगे।

भाजपा सांसद अनिल बलूनी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में केंद्र सरकार प्रदेश की जनता के साथ है। प्रधानमंत्री से सांसदों की इस मुलाकात के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा भी मोजूद थे।

सांसद ने गृहमंत्री अमित शाह का भी आभार जताया जिनके निर्देशन में एनडीआरएफ और आईटीबीपी की टीमों का राहत अभियान जारी है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कार्यकर्ताओं से आपदा प्रभावित क्षेत्रों में सहायता करने की अपील की है सांसदों ने उनका भी आभार प्रकट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here