चमत्कार : मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, फर्श पर बना त्रिशूल देख सभी हैरान

हरियाणा में एक चमत्कार देख गांव के लोग हैरान है। बता दें कि करनाल जिले के मदनपुर गांव में बारिश के दौरान चार बार आकाशीय बिजली गिरी। इस दौरान गांव के शिव मंदिर का गुंबद आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन मंदिर के अंदर फर्श पर त्रिशूल का निशान देख सब हैरान रह गए। गांव वाले इसे भगवान का चमत्कार मान रहे हैं। बता दें कि मामला शनिवार का बताया जा रहा है और ये खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार शाम मदनपुर गांव में जोरदार बारिश हो रही थी। इस दौरान आसमानी बिजली की गर्जन से लोग सहम गए। तेज बारिश के बीच गांव में चार बार बिजली गिरी। इस दौरान गांव के पुराने शिव मंदिर में जोरदार धमाके के साथ धुआं उठने लगा। बारिश बंद होने के बाद आसपास के ग्रामीणों ने मंदिर परिसर पहुंच कर देखा तो गुबंद का ऊपरी हिस्सा और दीवारें क्षतिग्रस्त नजर आईं। वहीं त्रिशूल का निशान फर्श पर बना देखा तो लोग हैरान रह गए। लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि भगवान शिव ने बड़े संकट को अपने ऊपर ले लिया, जिससे हादसा टल गया। उनका कहा है कि जैसे पृथ्वी को संकट से बचाने के लिए भगवान ने कभी समुद्र से निकला विष स्वयं ग्रहण कर लिया था, उसी प्रकार क्षेत्रवासियों के संकट को उन्होंने अपने शीर्ष पर धारण कर लिया।

मामले में ग्रामीणों ने प्रशासन से मंदिर के क्षतिग्रस्त हिस्से के पुनर्निर्माण की गुहार लगाई है। जानकारी मिली है कि बिजली गिरने से ग्रामीणों के अधिकतर बिजली उपकरण मीटर, इनवर्टर, पंखे आदि जल गए। जिन उपकरणों के स्विच बंद थे, वे भी जल गए हैं। उन्होंने बताया कि आसमानी बिजली गुंबद से होती हुई अंदर तक गई लेकिन मंदिर के अंदर कोई नुकसान नहीं हुआ। ग्रामीणों ने इसे भगवान शिव की महिमा और चमत्कार करार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here