उत्तराखंड : बंद रहे राजधानी के मेडिकल स्टोर, दवाइयों के लिए भटकते नजर आए लोग

देहरादून : दून केमिस्ट एसोसिएशन से जुड़े कारोबारियों ने शहर के सभी मेडिकल स्टोर बंद रखे। इसके चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मल्टी नेशनल कंपनियों के खिलाफ देहरादून के केमिस्ट व्यापारियों ने दुकानें बंद कर कांवली रोड पर एकत्रित होकर रिलायंस मार्ट के सामने प्रदर्शन भी किया। केमिस्ट व्यापारियों ने रिलायंस स्मार्ट और अन्य ऑनलाईन कंपनी स्टोर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रिटेल केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष नवनीत मल्होत्रा और मनीष नन्दा ने कहा कि यह बड़े ऑनलाइन स्टोर डिस्काउंट का प्रलोभन देकर दवाई उपलब्ध करवा रहे हैं, जिस कारण सभी केमिस्ट व्यापारियों के व्यापार पर भारी संकट आ गया है।

यह ऑनलाइन स्टोर लोकल व्यापारियों को खत्म करने का बीड़ा उठा रखे हैं। केमिस्ट व्यापारियों के इस आंदोलन को दून उद्योग व्यापार मंडल ने भी समर्थन दिया है। दून व्यापार मंडल के वक्ताओं ने कहा कि मल्टीनेशनल कंपनियां अनैतिक तरीके से व्यापार कर रही हैं। दून उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विपिन नागलिया व कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा कि दून के छोटे व मंझले व्यापारियों को बड़ी कंपनियां ऑनलाइन व्यापार कर नुकसान पहुंचा रही हैं। अब रिलायंस स्मार्ट मेगा स्टोर के अंदर ही केमिस्ट की दुकान भी खोल दी गई है।

रिटेल केमिस्ट एसोसिएशन के महासचिव पंकज मित्तल ने कहा कि यदि यह ऑनलाइन कंपनी स्टोर बंद न हुए तो सभी केमिस्ट शीघ्र ही ऐसे स्टोर पर जाकर प्रदर्शन करेंगे और उनका जमकर विरोध करेंगे। होलसेल केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव तनेजा ने बताया की एसोसिएशन द्वारा ड्रग कंट्रोलर के उच्च अधिकारियों को ज्ञापन दिया गया है और ऑनलाइन व्यापार पर तुरंत रोक लगाने की मांग की गई है ऐसा न होने पर सभी केमिस्ट व्यापारी बड़ा आंदोलन करने और आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here