उत्तराखंड। हेली सर्विस बुकिंग की बनाई थी फर्जी वेबसाइट, चमोली पुलिस बिहार से उठा लाई

concept

चारधाम यात्रा के लिए हेली सर्विस की बुकिंग के नाम पर फर्जीवाड़ा लगातार जारी है। ऐसी ही एक ठगी का खुलासा चमोली पुलिस ने किया है। पुलिस ने ठगी करने वाले को बिहार से गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल बद्रीनाथ यात्रा पर आए अंबरीश कुमार ने पुलिस को अपने साथ हुई ठगी के बारे में बताया। अंबरीश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि हिमालयन हेली सर्विस प्राइवेट लिमिटेड नाम से चल रही वेबसाइट पर केदारनाथ यात्रा के लिए उससे 24590 रुपए ऐंठ लिए गए।

बिहार के नवादा से पकड़ा

पुलिस ने अंबरीश कुमार से मिली शिकायत के आधार पर काम शुरु किया। पुलिस ने इलेक्ट्रानिक सर्विलांस से आरोपी को बिहार के नवादा से गिरफ्तार कर लिया।

सीने पर कट्टा रख फेसबुक पर भौकाल दिखा रहे थे, उत्तराखंड पुलिस ने जो किया ना…

पता चला कि आरोपी ने फर्जी वेबसाइट बनवाई थी। वेबसाइट को तेलंगाना में रखे सर्वर पर होस्ट किया गया था। गूगल सर्च में साइट सबसे ऊपर दिखे इसके लिए अलग से प्लान ले रखा था। लोग चार धाम यात्रा के लिए हेली सर्विस सर्च करते और सबसे ऊपर यही फर्जी वेबसाइट दिखती और लोग फंस जाते। कुछ पेमेंट लेने के बाद शख्स लोगों को बताता कि फ्लाइट सस्पेंड हो गई या फिर ऐसा ही कुछ और बहाना बनाता। बाद में उनसे कंफर्म टिकट के नाम पर और पैसे मंगा लेता।

15 से 20 लाख की ठगी

पुलिसिया जांच में पता चला है कि देश भर से 15 से 20 लाख रुपए की ठगी हो चुकी है। पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल की ओर से आरोपी को पकड़ने वाली टीम को 10 हजार और एसपी चमोली ने पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। खुलासा करने वाली टीम में एसआई विनोद चौरसिया, एसओजी से राजेंद्र सिंह और आशुतोष तिवारी जबकि सर्विलांस से विपिन रावत शामिल थे। पुलिस ने आरोपी के दो बैंक खातों को सीज कर दिया है।

ऐसे करें बुकिंग

चार धाम यात्रा के लिए बुकिंग आसान और बेहद सुरक्षित है। इसके लिए आपको उत्तराखंड सरकार द्वारा बनाई गई आधिकारिक वेबसाइट https://heliservices.uk.gov.in/ पर जाना होगा। आपको यहीं से अपना पंजीकरण कराने के बाद हेलीसर्विस के लिए टिकट बुक करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here