लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पहुंचे उत्तराखंड, पंचायत प्रतिनिधियों के परिचय कार्यक्रम का किया उद्घाटन

देहरादून : देहरादून के एक निजी होटल में आज शुक्रवार को उत्तराखंड राज्य की पंचायती राज व्यवस्था विकेंद्रीकृत शासन व्यवस्था का सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शिरकत की। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्धघाटन किया।इस दौरान मंच पर ओम बिरला के साथ विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल, पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे मौजूद रहे हैं और सीएम त्रिवेंद्र रावत ने वर्चुअल तरीके से कार्यक्रम में शिरकत की।

बता दें कि सीएम कोरोना को मात देकर बुधवार को देहरादून लौटे हैं और आवास पर हैं। सीएम ने इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं की बल्कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत वर्चुअल तरीके से इस कार्यक्रम से जुड़े। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि सीएम के साथ वर्चुअल तरीके से 42 हजार प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस कार्यक्रम का विषय ‘पंचायती राज व्यवस्था: विकेंद्रीकृत लोकतंत्र का सशक्तीकरण’ है। इसमें वर्चुअल तरीके से 42 हजार प्रतिनिधि शिरकत कर रहे हैं।

कार्यक्रम का उद्देश्य जमीनी स्तर के नेतृत्व में जागरूकता व भागीदारी का सृजन करना, आत्मविश्वास व आत्मसम्मान की भावना विकसित करना, परिसंपत्तियों के स्वामित्व की भावना पैदा करना, राजनैतिक नेतृत्व को लोकतांत्रिक मूल्यों के बारे में जानकारी देना और विभिन्न योजनाओं और डोरस्टेप डिलीवरी के बारे में जागरूकता पैदा करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here