लखीमपुर खीरी मामला : मृतक किसानों की अस्थि यात्रा, हरिद्वार में होगा विसर्जन

रुड़की: लखीमपुर खीरी किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों की अस्थि यात्रा को इकबालपुर में (एनएचआरसी) राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के डिप्टी कन्वीनर मो.आदिल फरीदी ने पुष्पांजलि अर्पित की। किसान आन्दोलन के दौरान शहीद हुये किसानों की अस्थिविसर्जन यात्रा भाकियू (टिकैत) के नेतृत्व में निकाली जा रही है। जहां-जहां से भी यह यात्रा गुजर रही है। लोग पुष्पांजलि देकर मृतक किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

इसी कड़ी में आज जब यह यात्रा एक काफिले के रुप में झबरेड़ा में स्थित अमर चौक पर पहुंची, तो वहां जिला महासचिव संजीव, चेयरमैन के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने शहीद किसानों के अस्थिकलश पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। उसके बाद जब यह यात्रा इकबालपुर में स्थित एनएचआरसी के कैम्प कार्यालय पर पहुंची, तो वहां पहले से ही खड़े एनएचआरसी के डिप्टी कन्वीनर मो. आदिल फरीदी, समाजसेवी मो. अरशद, अजय चौधरी, ब्रह्मानंद चौधरी समेत सैकड़ों समाजसेवी लोगों ने अस्थी कलश पर पुष्पांजलिप अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर मो. आदिल फरीदी ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसानों के साथ जो अत्चयाचार किया गया, वह बेहद निंदनीय हैं। इस मामले में जो भी लोग दोषी हैं, उन्हें फांसी की सजा दी जाये। साथ ही बताया कि जनपद हरिद्वार के विभिन्न स्थानों पर अस्थिकलश यात्रा निकाली जायेगी। साथ ही 22 अक्टूबर को हरिद्वार में स्थित हरकी पौड़ी पर शहीद किसानों की अस्थियां को मां गंगा की गोद में विसर्जन किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here