कांग्रेस में छिड़ी जंग, कहा-किच्छा का स्थायी निवासी ही बने किच्छा विधायक, बहुत हो चुकी उपेक्षा

किच्छा : कांग्रेस के स्थानीय नेताओ ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलक राज बेहड़ के किच्छा विधानसभा से चुनाव लड़ने की घोषणा करने और टिकट मांगने पर कड़ी नाराजगी जताई। इस दौरान कांग्रेसियों ने एक मंच पर आकर बाहरी दावेदारों को खदेड़ने की रणनीति बनाई।

इस दौरान पूर्व दर्जा राज्यमंत्री डॉ०गणेश उपाध्याय ने कहा कि राज्य बनने के पहले और राज्य बनने के बाद भी किच्छा क्षेत्र की हमेशा से उपेक्षा होती आई है। बड़ी विधानसभा के कारण और रुद्रपुर मुख्यालय के कारण किच्छा को विकास की मुख्यधारा से काट दिया गया। सबसे पुरानी तहसील होने के बावजूद किच्छा की जनता को मात्र वोट बैंक की राजनीति के लिए इस्तेमाल किया गया। लम्बे समय से उपेक्षा का शिकार हो रही है। किच्छा विधानसभा के स्थानीय विधायक के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को स्थानीय जनता ने सभी चुनावी समीकरणों फेल करते हुए चुनाव में हार की पटखनी लगा दी। कहा कि हम जन प्रतिनिधि हैं और जनता की आवाज को बुलन्द करने का काम करते है। जब स्थानीय जनता स्थानीय नेताओं में से किसी को विधायक के रुप में देखना चाहती है तो हम भी जनता के बीच मे जनता के लिए जनता के साथ खड़े हैं। सबकी एक ही मांग है किच्छा का विधायक किच्छा विधानसभा का वोटर हो। किच्छा के बाहर से विधानसभा टिकट की दावेदारी यदि कोई भी राजनेता करता है तो हम सभी स्थानीय जनप्रतिनिधि उसका खुला विरोध करेंगे। क्योंकि हमें स्थानीय जनता की आवाज और स्थानीय विकास के लिए लड़ाई लड़नी है। हममें से कोई भी स्थानीय जनप्रतिनिधि निजी स्वार्थों व राजनीतिक लाभों के लिए जनता के हितों के साथ अन्याय नही होने देगा। हम जनता के साथ हैं।इस दौरान डॉ० गणेश उपाध्याय, कांग्रेस प्रदेश महासचिव हरीश पनेरु, संजीव कुमार सिंह, बंटी पपनेजा सहित दर्जनों कांग्रेसी उपस्थित थे।

बता दें कि किच्छा पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़ ने किच्छा पहुंचने पर बरेली रोड स्थित गुंजन पैलेस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा था कि उनका किसी से कोई बैर भाव नहीं है, हर व्यक्ति हाईकमान से टिकट मांग सकता है और वह हाईकमान से किच्छा विधानसभा से टिकट मांगेंगे और अगर उनको टिकट मिलता है तो वह किच्छा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here