किच्छा विधायक राजेश शुक्ला की अधिकारियों के साथ कोविड की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

किच्छा:- विधायक राजेश शुक्ला ने आज तहसील परिसर में उप जिलाधिकारी नरेश दुर्गापाल एवं समस्त प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड की समीक्षा बैठक की।

उप जिलाधिकारी नरेश दुर्गापाल ने बताया कि कल से होने वाले कोविड-टीकाकरण में किच्छा क्षेत्र में 8 सेंटर बनाया गया है जिनमें नगर में सीएचसी किच्छा, नगर पालिका परिषद, बंडिया गन्ना सेंटर व सिरौली कला के साथ किच्छा ग्रामीण क्षेत्र में शांतिपुरी, बरा, नारायणपुर व पंतनगर बनाया गया है। बैठक में आठों टीमों के प्रभारी एवं सहयोगी उपस्थित थे, जिन्हें कल से होने वाले कोविड-टीकाकरण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
विधायक राजेश शुक्ला ने उपजिलाधिकारी से दो और कोविड टीकाकरण सेंटर पक्की खमरिया व हल्दी में बढ़ाने के लिए निर्देशित किया। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का टीकाकरण के दौरान सख्ती से पालन कराने के लिए भी निर्देशित किया गया। विधायक शुक्ला ने सूरजमल इंजीनियरिंग कॉलेज में बने 300 बेड अस्पताल को शीघ्र चालू कराने के लिए प्रशासन को आवश्यक कार्यवाही करने, बॉर्डर पर सघन कोविड जांच करने, बाजार में कालाबाजारी रोकने के लिए, प्रशासन को सख्ती से कर्फ्यू का पालन कराने के लिए निर्देशित किया।
उपजिलाधिकारी नरेश दुर्गापाल ने बताया कि पूरे क्षेत्र में होम आइसोलेशन का पालन कराने के लिए चार टीमों का गठन कर धरातल पर कार्य उनके द्वारा किया जा रहा है, जिनमें होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति को मेडिकल किट उपलब्ध कराने के साथ ही कोविड नियमों का पालन कराने का कार्य किया जा रहा है। विधायक शुक्ला ने कहा कि सरकार कोविड नियंत्रण के लिए हर संभव प्रयासरत है सभी को इस महामारी में बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने का प्रयास करें।

बैठक में यह तय हुआ कि होमआइसोलेट व्यक्ति या अन्य कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्ति के जिला चिकित्सालय रेफर कराने के व वहां एडमिट कराने तक होम आइसोलेशन में लगे चारों टीमों की जिम्मेदारी है कि वह पंडित राम सुमेर शुक्ला राजकीय मेडिकल कॉलेज में बने आइसोलेशन वार्ड में कोरोनावायरस के एडमिट होने तक लगातार उनसे संपर्क बनाए रखें साथ ही किसी भी परेशानी की दशा में उसका उच्चाधिकारियों से वार्ता कर निराकरण कराएं।

बैठक में तहसीलदार जगमोहन त्रिपाठी, उप कोषाधिकारी मोहन सिंह राणा,अधिशासी अधिकारी संजीव मेहरोत्रा, पूर्ति निरीक्षक एचडी जोशी, प्रभारी निरीक्षक चंद्र मोहन सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी मातादीन गौतम, वरिष्ठ निरीक्षक केसी पंत, राज्य कर अधिकारी विरेंद्र सिंह, सहायक विकास अधिकारी धीरेंद्र कुमार पंत, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरके दुबे, असिस्टेंट कमिश्नर ज्ञानचंद मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here