मसूरी : कैंपटी फॉल ने लिया विकराल रूप, देहरादून समेत इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक आफत की बारिश जारी है। मसूरी में पूरी रात हुई मूसलाधार बारिश से कैंपटी फाल ने विकराल रूप ले लिया है। इसे देखते हुए पुलिस ने फाल के आस-पास के दुकानों को खाली करवाया है। इसके साथ ही पर्यटकों को कैंपटी फाल पर जाने से फिलहाल रोक दिया गया है। प्रदेश में अन्य नदी-नाले भी उफान पर हैं। वहीं, गंगोत्री-यमुनोत्री और बदरीनाथ हाईवे जगह-जगह भूस्खलन होने से अवरुद्ध हो गया है। दून में रात से ही समेत कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है। सड़कें तालाब बन गई है, जिससे आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार 31 जुलाई तक मौसम के मिजाज में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है। विभाग ने 28 और 29 जुलाई के लिए देहरादून और नैनीताल समेत सात जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि रुड़की में भी देर रात से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्स व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश से पानी लोगों के घरों दुकानों में घुस गया है। बारिश के कारण लोग घरों में कैद हो गए हैं। सड़कों पर पानी भर गया है।सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। वहीं अभी भी बारिश के आसार हैं। बादल छाए हुए हैं। रुड़की के अम्बर तलाब मोहल्ले में जगह जगह भरा पानी लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही कई बिमारियों को न्यौता भी इस बारिश ने दिया है।

दरअसल सफाई ना होने के कारण मोहल्ले में हफ्ते भर से सड़कों पर कूड़ा पड़ा हुआ था जो कि बारिश के पानी के कारण जगह-जगह फैल गया जो की बिमारियों को न्यौता दे रहा है। सारा कूड़ा पानी के साथ नालों में समा गया है। बारिश लोगों के लिए आफत बनकर बरस रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here