उत्तराखंड: CM धामी ने किया गौला पुल का निरीक्षण, 15 दिन में ठीक करने के निर्देश


हल्द्वानी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पुल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने रोड निर्माण के आदेश दिए। गौला नदी के उफान में आने से गौला बाईपास से आगे गौला पुल की 30 मीटर एप्रोच रोड बह गई थी। इससे पुल को खतरा पैदा हो गया है। सीएम धामी ने एनएचएआई के अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने 15 दिन में छोटे वाहनों के लिए गौला पुल को फिर शुरू करने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के बाद सीएम धामी हेलीकॉप्टर से देहरादून को रवाना हो गए। एनएचएआई और लोनिवि के अधिकारियों ने पुल का निरीक्षण कर एप्रोच रोड के बहने का कारण अवैध खनन बताया है। एनएचएआई के अधिकारियों ने गौला पुल को सुरक्षित बताया है।

आपदा के दौरान गौला नदी ने पुल की एप्रोच रोड को काटना शुरू कर दिया था। इससे 30 मीटर एप्रोच रोड पूरी तरह कट गई थी। इससे पुल और एप्रोच रोड के बीच बनी सुरक्षा दीवार भी ध्वस्त हो गई। पुल की साइड वॉल की बुनियाद भी दिखने लगी थी। करीब 25 मीटर गहरा गड्ढा हो गया था।

एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर योगेंद्र शर्मा और लोनिवि के अधिशासी अभियंता अशोक चौधरी मौके पर पहुंचे। एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने कहा कि अवैध खनन के कारण एप्रोच रोड बही है। कहा कि अवैध खनन को लेकर कई बार जिला प्रशासन को अवगत कराया गया था। इसके बाद भी जिला प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here