INDIA SA SERIES : भारत के लिए खतरा हैं ये तीन खिलाड़ी, डाल सकते हैं मुश्किल में

india sa series

टेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीकी टी20 टीम भारत के खिलाफ 9 से 19 जून तक खेली जाने वाली पांच मैचों की सीरीज से पहले गुरुवार को नई दिल्ली पहुंच चुकी है। टीम इंडिया आजतक घर में कभी अफ्रीकी टीम को नहीं हरा पाई है ऐसे में इस साल केएल राहुल की सेना ये रिकॉर्ड तोड़ना चाहेगी। लेकिन साउथ अफ्रीकी टीम में भी कुछ बेहतरीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारतीय टीम को जीतने से फिर रोक सकते हैं।

 

यह सीरीज साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप टी20 के लिए दोनों टीमों की तैयारियों को शुरू करने का काम करेगी। यह तीसरी बार होगा, जब दक्षिण अफ्रीका अक्टूबर 2015 (प्रोटियाज 2-0 से जीते) और सितंबर 2019 (1-1 से ड्रॉ) के बाद भारत में टी20 सीरीज खेलेगा।  हालांकि भारत ने अपने मुख्य खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है, जिसमें केएल राहुल टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया है।

चिट लेकर परीक्षा देने पहुंचा, टीचर्स ने रोका तो बोला, ‘धामी जी का पड़ोसी हूं’

दक्षिण अफ्रीकी टीम में कई सितारे

दक्षिण अफ्रीका में विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक और तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के अलावा डेविड मिलर जैसे बल्लेबाज मौजूद होंगे, जिन्होंने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस तिकड़ी के अलावा, मार्को जानसेन, एनरिक नॉर्खिया, ड्वेन प्रिटोरियस, रॉस्सी वैन डेर डूसन और ट्रिस्टन स्टब्स ने भी अपनी-अपनी टीमों के लिए आईपीएल 2022 में भाग लिया था, जिससे वे भारतीय परिस्थितियों से अनजान नहीं होंगे।

सीरीज का पहला मैच 9 जून को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में होगा, जो भारतीय टीम की टी20 में 13 मैचों जीत के सिलसिले को आगे बढ़ाने का काम करेगा। वर्तमान में भारत टी20 में लगातार 12 जीत के साथ अफगानिस्तान और रोमानिया के बराबर है। दिल्ली में पहले टी20 के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका अपने अगले मैच 12 जून को कटक, 14 जून को विशाखापत्तनम, 17 जून को राजकोट और 19 जून को बेंगलुरु में खेलेंगे।

भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम 

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रॉसी वैन डेर डूसन और मार्को जानसेन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here