आज देश में जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति, पीएम के साथ ही सीएम धामी ने दी शुभकामनाएं

janmashtmi

 

आज कृष्ण कन्हैया का जन्मदिन है। इस मौके पर देशभर में आज जन्माष्टमी का पावन त्योहरा मनाया जा रहा है। जन्माष्टमी का पर्व भाद्र मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है। इस खास मौके पर मथुरा के साथ-साथ देश के कृष्णा मंदिरों में सुबह से ही ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ के जयकारे गुंज रहे हैं। हालांकि, कोरोना संकट के चलते भगवान श्री कृष्णा के जन्मोत्सव पर भव्य कार्यक्रम नहीं आयोजित हो रहे हैं।

कोरोना प्रोटोकाल के बीच लोग सुबह से ही अपने आराध्य की आधारना में जुटे हैं। इस मौके पर लोग एक दूसरे को बधाई भी दे रहे हैं। इसी कड़ी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम दिग्गजों ने देशवासियों को कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने ट्वीट कर देशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘इस शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पर्व भगवान श्री कृष्‍ण के जीवन-चरित के बारे में जानने और उनके संदेशों के प्रति स्वयं को समर्पित करने का अवसर है। मेरी कामना है कि यह त्योहार सभी के जीवन में सुख, स्वास्थ्य तथा समृद्धि का संचार करे।’

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर देशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि आप सभी को जन्माष्टमी की ढेरों शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण! जन्‍माष्‍टमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी प्रदेश वासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here