गृह मंत्री ने किया मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना का शुभारंभ, सीएम ने जताया आभार

देहरादून। गृह मंत्री अमित शाह आज शनिवार को उत्तराखंड दौरे पर हैं। देहरादून में अमित शाह ने मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना का शुभारंभ किया। इस दौरान अमित शाह ने कई महिलाओं को चारा किट बांटकर योजना को शुरू किया। इस मौके पर मंच में मंत्री विधायक सांसद और मेयर समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे हैं।

सीएम धामी ने जताया अमित शाह का आभार

वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री घस्यारी कल्याण योजना के शुभारंभ को लेकर गृह मंत्री का आभार जताया। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि संगठन और प्रशासन के क्षेत्र में गृह मंत्री अमित शाह ने इतिहास बनाया है। सीएम ने कहा कि देश में ऐसे पहले व्यक्ति जिन्होंने दोनों क्षेत्र में मजबूत पकड़ बनाई है।

गृहमंत्री की तरह नहीं अभिभावक के तौर पर उत्तराखंड का ख्याल रखा-सीएम

आगे अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि आपने गृहमंत्री की तरह नहीं अभिभावक के तौर पर उत्तराखंड का ख्याल रखा। 2013 की आपदा से ज्यादा पानी पिछले दिनों की बरसात में आया। अमित शाह पीड़ितों का दर्द बांटने आए. आगे सीएम ने कहा कि जिस कश्मीर को बचाने के लिए उत्तराखंड के वीर जवानों ने भी अपने प्राणों का बलिदान दिया, उस कश्मीर से गृह मंत्री अमित शाह ने धारा 370 हटाई. जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए उत्तराखंड की जनता की तरफ से गृह मंत्री को आभार व्यक्त करता हूँ.

सीएम ने कहा कि पिछली सरकारें हजारों की संख्या में घोषणाएं करते थे लेकिन हमारी सरकार ने जो घोषणा की, उसका शासनदेश जारी किया. कहा कि बेरोजगारों को लेकर सभी विभागों में विज्ञप्ति निकाली गई. सिंगल विंडो सिस्टम के माध्यम से सरकारी दस्तावेज़ एक जगह उपलब्ध कराने की व्यवस्था. सीएम ने कहा कि महिलाओं की मदद के लिए अलग से 119 करोड़ बजट की व्यवस्था की।

युवाओं के लिए बड़ी घोषणा का जल्द शासनादेश जारी-सीएम

सीएम ने कहा कि कर्मचारियों की गोल्डन कार्ड में खामियों की मांग को दूर किया.मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों को कहीं नहीं हटाया जाएगा. सीएम ने कहा कि 3 साल के लिए अध्यदेश बढ़ाया है। ग्राम प्रधानों का मानदेय बढ़ाया गया. युवाओं के लिए बड़ी घोषणा का जल्द शासनादेश जारी होगा. सेना और रक्षा क्षेत्र में जाने वाले युवाओं को फायदा होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here