उत्तराखंड के इन जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

देहरादून : देहरादून समेत कई जिलों में आज गुरुवार को मौसम का मिजाज बदला हुआ है। सुबर देहरादून समेत कई इलाकों में बारिश भी हुई. वहीं बता दें कि आज मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है जिसको देखते हुए सतर्क रहने की जरुरत है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, हरिद्वार, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों में भारी से भारी बारिश की संभावना है। इन 11 जिलों के लिए मौसम विभाग द्वारा बकायदा येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है खासतौर पर उनको जो पहाड़ों में सफर करने जा रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार संवेदनशील इलाकों में मध्यम से विशाल भूस्खलन और चट्टान गिरने जैसी खबरें सामने आ सकती हैं जिससे पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं सड़कें अवरूद्ध हो सकती हैं। सुझाव दिया गया है कि वाहन चलाते समय यात्रियों की या वाहन से जाने वाले लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। मौसम विभाग ने सुझाव दिया है कि नदी नालों के समीप रहने वाले लोग सावधान रहें। साथ ही आकाशीय बिजली चमकने या फिर गर्जना के समय सुरक्षित स्थानों में शरण ले। उत्तराखण्ड की की प्रमुख नदियों और नालों में वर्षाजल का तेज प्रवाह देखने को मिल सकता है जिससे मैदानी क्षेत्रों के निचले इलाकों में जलभराव की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here